30.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022

Asia Cup 2022 : सुपर 4 के मुकाबले से पहले बड़े संकट में घिरे कप्तान रोहित शर्मा

वेबवार्ता: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का रोमांच क्रिकेट फैंस के बीच सिर चढ़कर बोल रहा है। लीग चरण का आज आखिरी मुकाबला है, जो पाकिस्तान और हांगकांग के बीच खेला जाएगा। ये एक नॉकआउट मैच है, यानी जो टीम जीतेगी, वो सुपर (Super 4) 4 में जाएगी और हारने वाली टीम का एशिया कप का सफर खत्म हो जाएगा।

आज के मैच से ये भी साफ हो जाएगा कि क्या चार सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से आमने सामने होंगी या नहीं। अगर पाकिस्तान आज हांगकांग को हरा देती है तो ये टीम ए2 बन जाएगी, यानी फिर भारत बनाम पाकिस्तान मैच चार सितंबर को इसी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। लेकिन अगर पाकिस्तानी टीम हार जाती है तो फिर भारत का मुकाबला फिर से हांगकांग से होगा। हालांकि संभावना यही है कि पाकिस्तान इस मैच को जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर लेगा।

अपने दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने बनाई है सुपर 4 में जगह

इस बीच सुपर 4 में टीम इंडिया के शेड्यूल की बात करें तो भारत को अपना पहला मुकाबला चार सितंबर को ही खेलना है, जो पाकिस्तान और हांगकांग में से किसी से होगा। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा इस पहले मैच से पहले कुछ फंसे हुए जरूर महसूस कर रहे होंगे। इस कारण बहुत साफ है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जो टीम खेली थी, उसके बाद दूसरे मैच में केवल एक ही बदलाव किय गया। हार्दिक पांड्या को दूसरे मैच में रेस्ट दिया गया और उनकी जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

अब अगर चार सितंबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ, जिसकी संभावना ज्यादा है तो भारत की प्लेइंग इलेवन इस मैच में क्या होगी। हार्दिक पांड्या तो हर हाल में वापसी करेंगे ही, इसमें किसी को भी शक नहीं होना चाहिए। लेकिन फिर बाहर कौन होगा।

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

दिनेश कार्तिक अब तक दोनों मैच खेले हैं, पहले मैच में उन्होंने एक गेंद पर नाबाद एक रन बनाया था और विकेटकीपिंग करते हुए तीन कैच भी लपके थे। दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आई। पहले मैच के बाद जब दूसरे मैच में ऋषभ पंत की वापसी हुई तो उनकी भी बल्लेबाजी नहीं आई, साथ ही न तो ऋषभ पंत ने कोई कैच पकड़ा, न रन आउट किया और न ही स्टंप ही कर पाए।

वैसे कहा जाना चाहिए कि उनके पास ये सब करने का ज्यादा मौका ही नहीं था। लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा को फैसला लेना होगा कि इसमें से वे अपनी प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल करेंगे। अगर इन दोनों को ही खिलाना है तो किसी और को बाहर करना पड़ेगा। क्या वो खिलाड़ी केएल राहुल होंगे, जो पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे और दूसरी पारी में भी रुकने के बाद आउट होकर वापस चले गए। टीम मैनेजमेंट जरूर इस पूरे मसले पर चर्चा कर रहा होगा कि आखिरी चार सितंबर वाले मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन रखी क्या जाए। चार सितंबर के बाद छह और आठ सितंबर को भी भारतीय टीम को सुपर चार के मुकाबले खेलने हैं। इसमें उसकी टक्कर अफगानिस्तान और श्रीलंका से होनी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles