Vijay Hazare Trophy में अरशद खान का हुआ चयन

Arshad Khan selected in Vijay Hazare Trophy
सिवनी, 06 फरवरी (अतीक खान)। Vijay Hazare Trophy के लिए चुनी गई मध्य प्रदेश की क्रिकेट टीम में जिले के गोपालगंज निवासी अरशद खान का चयन हुआ है। अरशद के इस चयन से सिवनी जिले का नाम रोशन हुआ है।

यह पहली बार नहीं है जब अरशद ने जिले को गौरवान्वित किया है। इसके पहले भी अनेक मौके रहे हैं जब अरशद सिवनी जिले का नाम रोशन करते रहे हैं। प्रदेश की टीम से खेलते हुए अरशद ने इससे पहले भी अलग-अलग ट्राफियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, अब विजय हजारे ट्रॉफी में अरशद का सिलेक्शन होना बड़ी बात है। अरशद होनहार क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

हाल ही के दिनों में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी मैगजीन में अरशद को आने वाले दिनों का उभरता हुआ सितारा बताया। इससे पहले अरशद अंडर-19 में मध्यप्रदेश के सर्वश्रेष्ठ बॉलर का खिताब जीत चुके हैं। सीनियर टीम में चुने जाने के बाद अरशद एक बार फिर जिले का नाम रोशन करने के लिए तैयार हैं।

जिले के गोपालगंज गांव निवासी अरशद के पिता अशफाक खान पेशे से शिक्षक हैं। साथ ही क्रिकेट खिलाड़ियों को तराशने का कार्य करते रहे हैं। बचपन से अरशद को जब भी कोचिंग की आवश्यकता पड़ी उनके पिता अशफाक खान ने हमेशा सबको गाइडेंस दिया है। साथ ही अरशद के कोच अब्दुल कलाम खान की अहम भूमिका उन्हें सवारने में रही है।

बचपन से ही ग्रामीण क्षेत्रों में अरशद की खेल की चर्चा रही है। आसपास के क्षेत्रों में अरशद के मैचों को देखने के लिए लोग आया करते थे। अरशद के चयन पर पिता अशफाक खान कहते हैं कि मेरी ख्वाहिश अरशद को भारतीय क्रिकेट टीम से खेलते हुए देखने की है। अरशद के पिता चाहते हैं कि अरशद नीला कैप पहने और तिरंगे का नाम रोशन करें।