31.1 C
New Delhi
Saturday, August 13, 2022

मोइन अली के तूफान में उड़ी साउथ अफ्रीका की टीम, अली ने बनाई सबसे तेज फिफ्टी

इंग्लैंड की टीम ने दमदार अंदाज में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज किया। इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले टी20 मैच में 41 रनों से हरा दिया। इस हाई स्कोरिंग मैच में साउथ अफ्रीका ने पीछा करने की कोशिश की, लेकिन टीम काफी पीछे रह गई। वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मोइन अली ने एक इतिहास अपनी टीम के लिए बनाया।

दरअसल, मोइन अली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोइन अली ने महज 16 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। इसमें उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के जड़े। उनसे पहले इंग्लैंड के लिए T20I क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड लियाम लिविंगस्टोन के नाम था, जिन्होंने 17 गेंदों में पाकिस्तान की टीम के खिलाफ ये कारनामा कर दिखाया था।

इस मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान डेविड मिलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। साउथ अफ्रीका ने करीब आधा दर्जन मौके गंवाए, जिसका नतीजा भी भुगता, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 234 रन बना लिए थे। इसमें जॉनी बेयरेस्टो ने 53 गेंदों में 3 चौके और 8 छक्कों की मदद से 90 रन, मोइन अली ने 18 गेंदों में 52 रन, डाविड मलान ने 23 गेंदों में 43 रन और कप्तान जोस बटलर ने 7 गेंदों में 22 रन बनाए।

 

साउथ अफ्रीका की तरफ से 5 विकेट लुंगी एनगिडी को मिले। वहीं, जब टीम 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। हालांकि, ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने 57 रन बनाए। उनके अलावा 28 गेंदों में 72 रन की पारी ट्रिस्टन स्टब्स ने खेली। इनको छोड़कर कोई भी साउथ अफ्रीकाई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया। यही कारण रहा कि टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बना सकी और मुकाबला 41 रन से हार गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Hot Topics

Related Articles