27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

AFG vs BAN Asia Cup: अफगानिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम, बांग्लादेश की 7 विकेट से करारी हार

वेबवार्ता: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश (AFG vs BAN) को सात विकेट से हरा दिया है। 128 रनों के टारगेट को अफगानिस्तान ने नौ गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सुपर-चार स्टेज के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है।

अफगानिस्तान की जीत (AFG vs BAN) में उसके स्पिन बॉलर्स के साथ ही नजीबुल्लाह जदराज ने अहम रोल निभाया। नजीबुल्लाह ने महज 17 बॉल पर 43 रन बनाए जिसमें 6 छक्के और एक चौका शामिल था। इसके अलावा इब्राहिम जदरान ने 41 बॉल का सामना करते हु नाबाद 42 रन बनाए। आखिरी पांच ओवर्स में अफगानिस्तान को 52 रन बनाने थे लेकिन नजीबुल्लाह ने कोई मौका नहीं दिया।

ग्रुप-बी में टॉप पर रही अफगानिस्तान टीम

अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में उलटफेर करते हुए श्रीलंका को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी। ग्रुप-बी में अपने दोनों मैच जीतकर मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली अफगानिस्तान की टीम टॉप पर रही। इस ग्रुप से सुपर-चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच से होगा।

बांग्लादेश की शुरुआत रही थी खराब

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही थी और उसने 13 रनों के स्कोर तक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों मोहम्मद नईम (06) और अनामुल हक (05) के विकेट गंवा दिए। आफ स्पिनर मुजीब ने नईम को कैरम बॉल पर बोल्ड करने के बाद अनामुल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। फिर कप्तान शाकिब अल हसन (11) ने नवीन उल हक पर लगातार दो चौके मारे लेकिन मुजीब ने अगले ओवर में उन्हें भी बोल्ड कर दिया। बांग्लादेश की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 28 रन ही बना सकी।

मोसादेक ने बनाए 48 रन

बाद में अफीफ हुसैन (12) और महमूदुल्लाह (25) ने मिलकर बांग्लादेश को 50 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। राशिद ने अफीफ को आउट करके 25 रन की इस साझेदारी को तोड़ा। जब टीम का स्कोर 89 रन था तब महमूदुल्लाह भी छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए। इसके बाद मेहदी हसन और मोसादेक हुसैन ने मिलकर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। मोसादेक 31 बॉल पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे जिसके चलते बांग्लादेशी टीम ने 7 विकेट पर 127 रनों का स्कोर खड़ा किया। मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने अफगानिस्तान ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles