27.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

Aaron Finch Retirement: वर्ल्ड T20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका, फिंच का वनडे क्रिकेट से संन्यास

वेबवार्ता: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के 24वें कप्तान आरोन फिंच ने वनडे इंटरनेशनल से संन्यास (Aaron Finch retirement) का ऐलान कर दिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेला जाने वाला तीसरा एकदिवसीय उनके (Aaron Finch retirement) करियर का आखिरी मैच होगा। नवंबर में 36 साल के होने वाले फिंच टी-20 टीम की कप्तानी करते रहेंगे, जिसका लक्ष्य अगले महीने से घरेलू सरजमीं पर होने वाला वर्ल्ड कप है।

केर्न्स स्टेडियम में आरोन फिंच (Aaron Finch retirement) अपना 146वां मैच खेलेंगे, जिसमें से 54 मुकाबलों में उन्होंने टीम की कप्तानी की है। 17 शतकों के साथ वह रिकी पोंटिंग (29), डेविड वार्नर और मार्क वॉ (18) के बाद चौथे नंबर पर आते हैं।

फिंच का यह हैरानी भरा फैसला तब आया, जब वह 50 ओवर के फॉर्मेट में जूझ रहे थे। पिछली सात पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 26 रन ही निकले। आरोन फिंच का असल प्लान तो 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप तक कप्तानी करनी थी, वही उनका अल्टिमेट गोल भी था। मगर अपने बयान में उन्होंने नए लीडर की बात कही।

आरोन फिंच ने श्रीलंका के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 2013 में फिलिफ ह्यूज और उस्मान ख्वाजा के साथ अपने करियर का आगाज किया था। देखते ही देखते कब वह टीम की जरूरत बन गए, पता ही नहीं लगा। अपने सिर्फ 49वें मैच में वह 2015 वर्ल्ड चैंपियन बन चुके थे। जब मेलबर्न में ही न्यूजीलैंड को फाइनल में हराया गया था।

अपने संन्यास की बात पर फिंच ने आगे बयान दिया, ‘यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सफर रहा है। मैं कुछ शानदार एकदिवसीय टीमों का हिस्सा बनने के लिए बेहद भाग्यशाली रहा हूं। मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है, जिनके साथ मैंने खेला है और कई लोग पर्दे के पीछे हैं। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने इस मुकाम तक मेरी यात्रा में मदद और समर्थन किया है।’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles