सेरेना विलियम्स के बाद वीनस और केनिन ने भी यूएस ओपन से नाम लिया वापस, जानें वजह

सेरेना विलियम्स के बाद वीनस और केनिन ने भी यूएस ओपन से नाम लिया वापस, जानें वजह

वॉशिंगटन
दुनिया की पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई हैं। उनके बाद उनकी बहन वीनस विलियम्स के अलावा सोफिया केनिन ने भी अपना नाम वापस ले लिया है।

जून में विम्बलडन के पहले दौर के मुकाबले के पहले सेट के दौरान दायें पैर में चोट लगने के बाद से सेरेना ने कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है। अगले महीने 40 बरस की होने वाली अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना ने सोशल मीडिया के जरिए अमेरिकी ओपन से हटने की जानकारी दी।

अगले सोमवार से फ्लशिंग मिडोज में शुरू होने वाले टूर्नामेंट से दुनिया के पूर्व नंबर एक पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर और रफेल नडाल पहले ही हट चुके हैं। टूर्नामेंट का ड्रॉ गुरुवार को होगा। सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं जो पेशेवर युग का रेकॉर्ड है। उनसे अधिक ग्रैंड स्लैम खिताब सिर्फ मारग्रेट कोर्ट (24) के नाम हैं। पुरुष वर्ग में सर्वाधिक 20 एकल खिताब फेडरर, नडाल और नोवाक जोकोविच के नाम हैं।

वीनस ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं बहुत निराश हूं। मुझे कुछ समय से पैर में दिक्कत हो रही है और मैं अच्छे से काम नहीं कर पा रही हूं।’ इस बीच, केनिन ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि वह कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से यूएस ओपन में हिस्सा नहीं ले सकेंगी।

केनिन ने ट्वीट कर कहा, ‘भाग्यशाली रही कि मैंने वैक्सीन ली जिसके कारण मुझमें हल्के लक्ष्ण हैं। हालांकि, मैं अभी भी इससे संक्रमित हूं और अगले सप्ताह होने वाले यूएस ओपन में भाग नहीं ले पाऊंगी।’