वीडियो: शिमरॉन हेटमायर हुए ‘आउट’, फिर लौटे मैदान में- देखिए मजेदार वाकया

वीडियो: शिमरॉन हेटमायर हुए 'आउट', फिर लौटे मैदान में- देखिए मजेदार वाकया

शारजाह
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 के दूसरे क्वॉलिफायर में काफी रोचक घटना देखने को मिली। बुधवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाज कैच हुआ और मैदान से बाहर भी चला गया। लेकिन बाद में जब रीप्ले देखा गया तो पता चला कि गेंदबाज का पैर क्रीज से बाहर है यानी वह एक नो-बॉल थी। ऐसे में अंपायर ने उस बल्लेबाज को वापस बुला लिया। गेंदबाज थे वरुण चक्रवर्ती और बल्लेबाज थे दिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर।

क्या हुआ था

16.4 ओवर- शिमरॉन हेटमायर ने वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर हवाई शॉट लगाया। पिच में रफ्तार नहीं थी और इस वजह से हेटमायर अपने शॉट को सही टाइम नहीं कर पाए। लॉन्ग ऑन पर दौड़ते हुए शुभमन गिल ने आगे छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा। कैच क्लीन था और हेटमायर मैदान से बाहर जाने लगे। लेकिन यहीं से ड्रामा शुरू हुआ। हेटमायर उस समय तीन रन पर बैटिंग कर रहे थे।

नो-बॉल थी
रीप्ले में देखा गया कि वरुण चक्रवर्ती का पैर जरा सा क्रीज से आगे था। यानी यह एक नो-बॉल थी। हेटमायर मैदान से बाहर जा चुके थे। अंपायर ने कई बार रीप्ले देखा। कई ऐंगल से जांच की और पाया कि यह एक नो-बॉल थी। हेटमायर डग आउट तक पहुंच चुके थे। वहां खड़े अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें वापस भेजा। हेटमायर वापस आए और आते ही उन्होंने अपने पार्टनर श्रेयस अय्यर के साथ पंच किया।

कैसे किया गिल ने कैच
हेटमायर ने ऑफ स्टंप के बाहर से गेंद को हवा में खेला। उनकी कोशिश लॉन्ग ऑन को क्लीयर करने की थी। वह एक घुटने पर बैठे और करारा प्रहार करना चाहा। गिल ने दौड़ते हुए आगे छलांग लगाई और गेंद को लपक लिया। कैच क्लीन था, लेकिन गेंद नो-बॉल।

आखिर रन आउट हुए हेटमायर
हेटमायर ने इसके बाद लॉकी फर्ग्युसन के एक ओवर में दो छक्के लगाकर दिल्ली की टीम को थोड़ी राहत दी। हालांकि वह बहुत लंबी पारी नहीं खेल पाए और 10 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। वेंकटेश अय्यर ने अच्छा थ्रो किया और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने गिल्लियां बिखेरने में देर नहीं की।

इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयॉन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का करने का फैसला किया। कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एलिमिनेटर में हराया था। वहीं दिल्ली को पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस दूसरे क्वॉलिफायर को जीतने वाली टीम शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स से दुबई में भिड़ेगी।