रोजर फेडरर का बड़ा फैसला, घुटने की चोट के चलते ओलिंपिक से हटे

रोजर फेडरर का बड़ा फैसला, घुटने की चोट के चलते ओलिंपिक से हटे

लंदन
दुनिया के पूर्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने घुटने की चोट का हवाला देते हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों से नाम वापस ले लिया है। आठ बार के विंबलडन चैंपियन घुटने की चोट के कारण 2016 के रियो ओलंपिक में भी हिस्सा लेने से चूक गए थे।

फेडरर ने सोशल मीडिया पर जारी एक नोट में कहा, ‘ग्रास-कोर्ट सीजन के दौरान, दुर्भाग्य से मुझे अपने घुटने के साथ एक झटका लगा, और मैंने स्वीकार कर लिया है कि मुझे टोक्यो ओलंपिक खेलों से हट जाना चाहिए। मैं बहुत निराश हूं, क्योंकि जब भी मैंने स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व किया है, यह मेरे करियर का एक सम्मान और मुख्य आकर्षण रहा है। मैंने इस गर्मी के अंत में दौरे पर लौटने की उम्मीद में पहले ही पुनर्वास शुरू कर दिया है। मैं पूरी स्विस टीम को शुभकामनाएं देता हूं।’

फेडरर रविवार को समाप्त हुए विंबलडन 2021 के क्वॉर्टर फाइनल में हार गए थे। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने 2008 ओलिंपिक खेलों की युगल प्रतियोगिता में स्टेन वावरिंका के साथ स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन एकल प्रतियोगिता के क्वॉर्टर फाइनल में हार गए थे। 2012 के लंदन ओलिंपिक में वह फाइनल में ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों सीधे सेटों में हारकर रजत पदक जीतने में सफल रहे थे।