27.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

मिशेल जॉनसन ने भारत की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में निकाली बड़ी खामी, कहा ऑस्ट्रेलिया में हो सकती है दिक्कत

नई दिल्ली
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जब से टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है तब से क्रिकेट पंडित स्क्वॉड को लेकर अपनी-अपनी राय देने में लगे हैं। इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने भी बड़ा बयान दिया है। जॉनसन का कहना है कि भारत ने गेंदबाजों का जो संयोजन वह जोखिम भरा है। इस पूर्व तेज गेंदबाज का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया की उछालभरी पिचों के लिए भारत ने कम तेज गेंदबाजों का चयन किया है।

भारतीय चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के साथ जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाली चौकड़ी पर भरोसा जताया है। वहीं मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय में रखा है। लीजेंड्स लीग खेलने भारत पहुंचे जॉनसन ने एलएलसी के इतर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा,”अगर आपने टीम में एक ऑलराउंडर (तेज गेंदबाजी), दो स्पिनर और चार तेज गेंदबाज को रखा है तो यह थोड़ा जोखिम भरा है। लेकिन भारत अंतिम एकदश में दो तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर (हार्दिक पांड्या) और दो स्पिनरों को खेलने पर विचार कर रहा है।”

बायें हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया में आपको तीन तेज गेंदबाजों को टीम में रखना ही होगा। पर्थ की परिस्थितियों में चार तेज गेंदबाज रखने पड़ेंगे। मुझे लगता है उन्होंने योजना बनाकर टीम चुनी है लेकिन सिर्फ चार तेज गेंदबाजों के साथ जोखिम भरा हो सकता है।”

इसी के साथ उन्होंने कहा ‘इस तरह की चीजें मजाकिया हैं (कि सभी को 145 प्लस पर गेंदबाजी करनी चाहिए)। अगर कोई 145 से अधिक गेंदबाजी कर सकता है, तो आपको उसी गति से गेंदबाजी करने वाले दूसरे व्यक्ति की आवश्यकता नहीं है। आपको ऐसे लोगों की आवश्यकता है जो एक-दूसरे का समर्थन करें, साथ काम करें।’

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles