25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर सलमान बट्ट ने उठाए सवाल, कहा- तेज गेंदबाज क्यों कर रहे स्लो बॅालिंग

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक बार फिर भारतीय तेज गेंदबाजों ने निराश किया है। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवरों में 52 रन दिए तो हर्षल पटेल ने चार ओवरों 49 रन लुटाए। वहीं स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने 3.2 ओवरों में 42 रन दिए। इन तीन गेंदबाजों ने मिलकर 143 रन लुटाए। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का विशाल लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के सामने खड़ा किया। लेकिन मेहमान टीम ने 4 विकेट से यह मैच जीत लिया।

इस मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman But) ने भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी को लेकर कहा कि एक अच्छी बैटिंग लाइन अप के आगे भुवी की गेंदबाजी प्रभावी नहीं हैं। बट्ट ने कहा, ‘एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ भुवी ने चार ओवर में सिर्फ चार रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे लेकिन अफगानिस्तान की बैटिंग लाइन अप काफी कमजोर है।

बट्ट ने आगे कहा, ‘मुझे यह समझ नहीं आता कि आप महत्वपूर्ण ओवर में गेंदबाजी करने के लिए भुवनेश्वर कुमार को कैसे ला सकते हैं। यह सही निर्णय नहीं था। न तो इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार की गेदबाजी में धार दिखी और न ही स्विंग। बट्ट ने कहा, ‘नई गेंद के साथ भुवी असरदार हैं क्योंकि नई गेंद स्विंग करती है। पावरप्ले के बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी से एक अच्छी बैंटिग लाइन अप को कोई खास खतरा नहीं दिखता।

मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को क्यों नहीं मिल रहा मौका: सलमान बट्ट
सलमान बट्ट् ने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को लेकर कहा, यह मेरी समझ के परे है कि एक तेज गेंदबाज स्लो बॅालिंग क्यों कर रहा है। सबसे बड़ी बात कि भारत के पास मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं फिर इन्हें क्यों मौका नहीं दिया जा रहा। एक तेज गेंदबाज के लिए स्लो बॅालिंग करना कोई अच्छी बात नहीं है। बता दें कि कयास उम्मीद है कि अगल मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हो सकती है। बता दें कि तीन टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में खेला जाएगा।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles