15.1 C
New Delhi
Monday, November 28, 2022

भारत के लाल का कमाल, चेन्नई से पहुंचे यूएई, 3 जादुई गेंदों में ली वर्ल्ड कप की पांचवीं हैट्रिक

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 15 साल पहले हुई थी। 2007 के बाद से अबतक इस टूर्नामेंट में सिर्फ चार हैट्रिक ली गई थी, लेकिन आज पांचवीं बार ये कमाल हुआ। भारतीय मूल के कार्तिक मयप्पन ने यूएई की ओर से खेलते हुए तीन गेंदों में लगातार तीन विकेट चटकाए। 22 साल के इस लेग ब्रेक बॉलर ने 15वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों में लगातार तीन विकेट चटकाए। यह हैट्रिक इस वजह से और यादगार हो जाती है क्योंकि एशियन चैंपियन श्रीलंकाई बल्लेबाज फिरकी गेंदबाजी खेलने में माहिर माने जाते हैं। मयप्पन ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन रन देकर तीन विकेट चटकाए।

तीनों बड़े विकेट

टूर्नामेंट के तीसरे दिन छठे मैच में श्रीलंका और यूएई की टक्कर थी। टॉस गंवाकर श्रीलंका पहले बैटिंग कर रही थी। शुरुआत अच्छी रही। ओपनर्स ने बढ़िया शुरुआत दी। एक वक्त स्कोर 180 की ओर जाता दिख रहा था, लेकिन 15वें ओवर ने गेम पलट दिया। लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले मयप्पन ने भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका और कप्तान दासुन शनाका को चलता किया।

ऐसे पूरी की हैट्रिक

मयप्पन ने पहले भानुका राजपक्षे को आउट किया। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज डीप कवर पर शॉट लगाना चाहता था, लेकिन बल्ले से अच्छा कनेक्शन नहीं हुआ। काशिफ दाउद ने आसान कैच लपक लिया। 8 गेंद में 5 रन की पारी का अंत। नए बल्लेबाज चरिथ असलंका को विकेटकीपर के हाथों लपकवाय। वह बिना खाता खोले लौट गए। आखिरी गेंद सबसे दर्शनीय थी। श्रीलंका के बेस्ट हिटर दासुन शनाका की ओर लहलहाती गुगली आई, जिसे खेलने से वह पूरे तरह चूके। गेंद बैट और पैड के बीच गैप से स्टंप्स से जा टकराई।


तमिलनाडु में पैदा हुए हैं मयप्पन

8 अक्टूबर 2000 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के नजदीक त्रिची शहर में पैदा हुए मयप्पन शेन वॉर्न को अपना रोल मॉडल मानते हैं। 2012 में मयप्पन का परिवार दुबई आकर बस गया, इससे पहेल मयप्पन चेन्नई, अबु धाबी और दुबई में पले-बढ़े। उन्होंने अपने यूएई टीम के साथी आर्यन लकड़ा के साथ द विनचेस्टर स्कूल, जेबेल अली में पढ़ाई की। मयप्पन ने श्रीलंका में 2019 अंडर -19 एशिया कप में यूएई टीम की कप्तानी की। दिसंबर 2019 में उन्हें 2019 पहली बार यूएई टीम में चुना गया।

वर्ल्ड कप की 5 हैट्रिक

  • 2007 ब्रेट ली
  • 2021 कर्टिस कैम्फर
  • 2021 वानिंदु हसरंगा
  • 2021 कागिसो रबाडा

Asia cup: जय शाह ने कर दिया खेल, पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, एशिया कप की मेजबानी खतरे मेंnavbharat timesT20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में कार्तिक ने ली हैट्रिक, श्रीलंका के खिलाफ रचा इतिहास

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,122FollowersFollow

Latest Articles