16.1 C
New Delhi
Friday, December 2, 2022

तीसरे दिन मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने 1 स्वर्ण, 2 रजत और 5 कांस्य पदक किए अपने नाम

-प्रदेश की जल परी खुशप्रीत कौर ने जीता स्वर्ण

भोपाल। गुजरात में 29 सितंबर से शुरू हुए 36वें राष्ट्रीय खेलों के तीसरे दिन मध्यप्रदेश ने 1 स्वर्ण, 2 रजत और 5 कांस्य पदक अपने नाम किए हैं।

गुजरात के अहमदाबाद में राष्ट्रीय खेलों के तहत साबरमती वेन्यू-1 में आयोजित हुए रोइंग के 2 किलोमीटर महिला सिंगल स्कल ओपन वर्ग में मध्यप्रदेश राज्य वॉटर स्पोर्ट्स अकादमी ऑफ एक्सलेंस की खुशप्रीत कौर ने मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। रोइंग के W-2 पेयर इवेंट में अकादमी की ही अंजलि शिवहरे और दिलजीत कौर ने कांस्य पदक और W-2 महिला डबल स्कल इवेंट में पूनम और गुरवाणी ने कांस्य पदक हासिल किया। इसके अलावा अकादमी के भानू प्रताप और मनमोहन की जोड़ी ने पुरुषों के M-2 Coxless Pair इवेंट में कांस्य पदक जीता।

राष्ट्रीय खेलों में अहमदाबाद में चल रहे शूटिंग प्रतिस्पर्धा में मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सलेंस के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 50 मीटर 3 पोजीशन इवेंट में रजत पदक अपने नाम किया। अकादमी के ही अर्जुन ठाकुर ने शूटिंग के पुरुष वर्ग स्कीट इवेंट में कांस्य और शिवानी रैकवार में महिला स्कीट शूटिंग इवेंट में कांस्य पदक हासिल किया।

गांधीनगर में चल रहे कुश्ती प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश कुश्ती अकादमी ऑफ एक्सलेंस की प्रियांशी प्रजापति ने 53 किलोवर्ग कैटेगरी में मध्यप्रदेश के लिए रजत पदक अर्जित किया।

30 सितंबर से मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों द्वारा खेली गई प्रतियोताओं में अब तक 3 स्वर्ण, 3 रजत और 10 कांस्य पदक के साथ कुल 16 पदक मध्यप्रदेश ने अपने नाम किए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles