कोविड प्रोटोकॉल तोड़ 3 फुटबॉलर पहुंच गए खेलने, मचा बवाल, मेसी-नेमार भी थे मौजूद

कोविड प्रोटोकॉल तोड़ 3 फुटबॉलर पहुंच गए खेलने, मचा बवाल, मेसी-नेमार भी थे मौजूद

साओ पाउलो
ब्राजील और अर्जेंटीना (Brazil-Argentina Qualifier Suspended) के बीच विश्व कप क्वॉलिफायर मैच नाटकीय हालात में स्थगित करना पड़ा जब कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले तीन खिलाड़ियों को बाहर करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को मैदान में आना पड़ा। मैच में अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और ब्राजील के नेमार भी खेल रहे थे। इस मैच को सातवें मिनट में ही रोकना पड़ा जब दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी।

खिलाड़ियों, कोचों, फुटबॉल अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के बीच काफी बहस भी हुई। ब्राजील के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अर्जेंटीना के इंग्लैंड में बसे तीन खिलाड़ियों को क्वारंटीन में रहना चाहिए था लेकिन वे मैच खेल रहे थे। फीफा को अब तय करना है कि इस क्वॉलिफायर का आगे क्या होगा।
navbharat times18 साल का युवा फुटबॉलर पहनेगा मेसी की जर्सी, बार्सिलोना ने नहीं किया नंबर-10 को रिटायर
ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी के अध्यक्ष अंतोनियो बारा टोरेस ने कहा कि ब्राजील का कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए अर्जेंटीना के उन सभी खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जाएगा और उन्हें वापिस भेज दिया जाएगा। इन चारों को क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया था लेकिन तीन मैच खेलने उतरे थे।

navbharat timesCristiano Ronaldo Joins Manchester United: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने युवेंतस को छोड़ा, इंग्लैंड के इस क्लब के लिए खेलेंगे दूसरी पारी
एस्टन विला के एमिलियानो मार्तिनेज और एमिलियानो ब्यूंदिया और टोटेनहम के जियोवान्नी लो सेल्सो और क्रिस्टियन रोमेरो को प्रीमियर लीग अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने छोड़ना नहीं चाहता था क्योंकि वापसी पर उन्हें दस दिन क्वारंटीन में रहना होगा। इसके साथ ही ब्राजील के क्वारंटीन नियमों ने परेशानी और बढा दी।