23.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

आदतें रिटायर नहीं होती, हमारा हिस्सा बन जाती हैं- फेडरर के संन्यास पर सचिन-कोहली ने दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली
 भारत के ऑल टाइम दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के संन्यास पर भावुक नोट शेयर किया है। फेडरर ने प्रोफेशनल टेनिस से विदाई ले ली है और लेवर कप उनका अंतिम टूर्नामेंट होने जा रहा है। सचिन फेडरर के पुराने मुरीद रहे हैं और उन्होंने ट्विटर पर एक नोट शेयर किया है। फेडरर ने अपने संन्यास पर कहा था, जैसा की आप सभी जानते हैं कि पिछले तीन साल मेरे लिए चुनौतियों भरे रहे, मुझे सर्जरी और चोटों से जूझना पड़ा। मैंने वापस आने के लिए कड़ी मेहनत की। लेकिन साथ ही मुझे पता है कि मेरी शरीर की हालत क्या है। मैं 41 साल का हो गया है। मैंने 24 साल में 1500 मुकाबले खेले हैं। टेनिस ने मुझे उम्मीदों से बहुत ज्यादा दिया है, और अब मुझे ये तय करना ही था कि कंपटीटिव करियर को विराम दिया जाए।

सचिन ने 41 साल के फेडरर के करियर की सराहना की और कहा कि जैसा टेनिस उन्होंने खेला उससे लोगों को प्यार हो गया। फेडरर का खेल धीरे-धीरे लोगों की आदत बनता गया और आदतें कभी रिटायर नहीं होती। सचिन तेंदुलकर ने फेडरर को इतनी सारी यादें देने के लिए शुक्रिया कहा। सचिन कहते हैं, “क्या करियर रहा, रोजर फेडरर। आपके टेनिस ब्रांड से हमको प्यार हो गया। धीरे से आपका टेनिस आदत में तब्दील हो गया। और आदतें कभी रिटायर नहीं होती, वे हमारा हिस्सा बन जाती हैं।”

विराट कोहली ने फेडरर की रिटायरमेंट पोस्ट पर कमेंट करते हुए उनको ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल द टाइम कहा है। उन्होंने किंग रोजर कहकर फेडरर को संबोधित किया है। फेडरर ने गुरुवार को अपने संन्यास की घोषणा के साथ ही 24 साल के चमकदार करियर पर पर्दा गिरा दिया है।

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कहा फेडरर को इतने शानदार करियर के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप टेनिस में ऑल टाइम ग्रेट के तौर पर याद रखे जाएंगे। एक पूरे सज्जन इंसान और एक महान खिलाड़ी रहे हैं जिसने हमको खुशी के कई पल दिए हैं।  

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles