Sun Transits In Libra: नवरात्र के पहले दिन सूर्य का राशि परिवर्तन, जानें क्या होगा आपकी राशि पर असर

New Delhi: ग्रहों के राजा सूर्य 17 अक्टूबर दिन शनिवार को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश (Sun Transits In Libra) करने वाले हैं। साथ ही इसी दिन से शारदीय नवरात्र (Navratra 2020) शुरू होने वाले हैं। यह भी एक विशेष संयोग इस दिन बन रहा है।

सूर्य जब भी राशि परिवर्तन (Sun Transits In Libra) करते हैं तो उसको संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है। वह इस राशि में 16 नवंबर तक रहेंगे। सूर्य के गोचर से सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा।

किसी राशि के अटके हुए कार्य पूरे होंगे तो किसी को कार्यक्षेत्र में फायदा होगा। वहीं कुछ राशियों के जीवन में नकारात्मक असर भी पड़ सकता है। आइए जानते हैं आपकी राशि पर सूर्य के गोचर का क्या असर पड़ेगा…

मेष राशि

सूर्य आपकी राशि से सातवें घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आपको रिश्तों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। साझेदारी से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। क्रोध और वाणी पर संयम बनाकर रखें। परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखें और योग व ध्यान करना लाभदायक रहेगा। छात्र नए अवसर तलाशने के लिए तैयार रहें।

वृषभ राशि

सूर्य आपकी राशि के छठवें घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आप ऊर्जा से भरे हुए रहेंगे और अटके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। ऑफिस में शत्रुओं से दूरी बनाकर रखें। रचनात्मक कार्यों को करने में मन लगेगा और नौकरी में बदलाव के बारे में विचार करेंगे। पैतृक संपत्ति को लेकर सभी विवाद खत्म हो जाएंगे और पुरानी बीमारी से मुक्ति मिलेगी। पारिवारिक बिजनस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है लेकिन वाहन से दूरी बनाकर रखें।

मिथुन राशि

सूर्य आपकी राशि के पांचवे घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप तनाव में रहेंगे। अपने शौक को अगर पेशे में बदलना चाहते हैं सूर्य का गोचर आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आया है। व्यापारिक यात्राओं से लाभ होगा। साथ ही भाई-बहन से मतभेद हो सकते हैं। लोगों के साथ समय व्यतीत करें तभी गलतफहमियां दूर होंगी। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

कर्क राशि

सूर्य आपकी राशि के चौथे घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आपकी कार्यक्षमता पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। साथ ही संसाधनों की कमी के कारण मानसिक तनाव में रहेंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में परेशानी आ सकती है। वाहन से दूरी बनाकर रखें अन्यथा कष्ट हो सकता है। मित्र के लिए धन इकट्ठा करना पड़ सकता है। अनिद्रा की शिकायत हो सकती है।

सिंह राशि

सूर्य आपकी राशि के तीसरे घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आपके पराक्रम में वृद्धि के योग बन रहे हैं। साथ ही भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध बनेंगे, जिससे पारिवारिक बिजनस में उन्नति होगी। कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने के बारे में विचार करेंगे, जिससे आपको सफलता मिलेगी। अधिकारियों का सराहना मिलेगी, जिससे आपको करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। घर का माहौल सकारात्मक रहेगा और गोचर काल में कई अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि

सूर्य आपकी राशि के दूसरे घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। व्यापारी वर्ग को सौदेबाजी के दौरान मानसिक तनाव हो सकता है। आर्थिक रूप से यह समय अच्छा नहीं है इसलिए निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार के टकराव से बचें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें और घर के स्वास्थ्य का भी पूरा ध्यान रखें।

तुला राशि

सूर्य आपकी राशि के लग्न भाव अर्थात पहले स्थान पर प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आपको जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। दुसरों को खुश करने की कोशिश करते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करने पर सफलता मिलेगी और अपनी क्षमताओं पर भी विश्वास करना होगा। गोचर काल में पारिवारिक जीवन में नकारात्मक असर पड़ेगा। मित्रों के साथ अच्छा समय गुजरेगा और यात्रा पर जाने का विचार बन सकता है।

वृश्चिक राशि

सूर्य आपकी राशि के 12वें घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा प्राप्त करने के लिए नए विचारों पर मेहनत करेंगे। ऑफिस के सहयोगी आपका साथ देंगे। सरकारी योजनाओं का फायदा मिलेगा और आपके प्रोजेक्ट को मंजूरी भी मिलेगी। घर का माहौल सकारात्मक रहेगा और पिता तुल्य व्यक्ति का बिजनस में सहयोग मिलेगा।

धनु राशि

सूर्य आपकी राशि के 11वें घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का साथ मिलेगा, जिससे आपको समाज में सम्मान मिलेगा। सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे। साथ ही घर के जरूरी कार्यों को तरफ भी ध्यान देंगे। माता-पिता के साथ मनमुटाव खत्म होगा। और परिवार में नई ऊर्जा का संचार होगा। छात्र भविष्य की योजनाओं के बारे में विचार करेंगे और जीवन में नई दिशा मिलेगी।

मकर राशि

सूर्य आपकी राशि के 10वें घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आप पूरी तरह सक्रिय रहेंगे और धैर्य के साथ सामाजिक जीवन की समस्याओं का हल निकालेंगे। ऑफिस में अपने शत्रुओं से दो कदम आगे रहेंगे और नया पद मिलने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और छोटे सदस्य के साथ मेलजोल बढ़ेगा। प्रेमी द्वारा आपको सरप्राइज मिल सकता है।

कुंभ राशि

सूर्य आपकी राशि के नौवें घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान जीवनसाथी के साथ रिश्ता प्रभावित होगा और उनकी सलाह से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भाग्य का साथ मिलेगा और तरक्की की राह खुलेगी। व्यापारिक यात्रा से लाभ होगा और अटका हुआ धन प्राप्त होगा। कारोबार में अच्छा प्रयास करेंगे और नई योजनाओं को अमल में लाने के बारे में विचार करेंगे। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा और निवेश के लिए उत्तम समय है।

मीन राशि

सूर्य आपकी राशि के आठवें घर में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आपको शत्रुओं से बचकर रहना होगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं और आमदनी भी बढ़ेगी। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा। आर्थिक वृद्धि के प्रयास सफल होंगे और जो जातक विदेश में पढ़ने के या फिर काम करने का इच्छा रखता है, उनके सपने पूरे होंगे। पिता की सलाह पारिवारिक बिजनस में मददगार साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *