Bhai Dooj 2020: आज के दिन प्यारी बहन को राशिनुसार दें ये उपहार, मिलेंगे शुभ संकेत

New Delhi: दिवाली के 2 दिन बाद भाई दूज (Bhai Dooj 2020) का त्योहार मनाया जाता है। ये त्योहार भाई-बहन के एक-दूसरे के प्रति स्नेह को अभिव्यक्त करता है। इसे भ्रातृ द्वितीया और यम द्वितीया के नाम से भी जाना जाता है।

इस बार भाई दूज (Bhai Dooj 2020) का त्योहार 16 नवंबर को यानी आज मनाया जा रहा है। इस दिन बहनें अपने भाई के माथे पर तिलक लगाती हैं और उसके उज्ज्वल भविष्य और लंबी आयु के लिए कामना करती हैं। साथ ही भाई अपनी बहन को कुछ उपहार स्वरूप देते हैं।

मेष राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद बूंदी के लड्डू खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को अच्छी-सी पीले रंग की ड्रेस गिफ्ट करें।

वृष राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद बर्फी खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को पर्स गिफ्ट करें।

मिथुन राशि

बहने अपने भाई को टीका लगाने के बाद काजू की बर्फी खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट गिफ्ट करें।

कर्क राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद कोई रसदार मिठाई जैसे- रस मलाई खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को घड़ी गिफ्ट करें।

सिंह राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद पीले रंग की कोई मिठाई जैसे -बेसन के लड्डू खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को परफ्यूम गिफ्ट करें

कन्या राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद केसर युक्त मिठाई खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को चॉकलेट गिफ्ट करें।

तुला राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद गुलाब जामुन खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को फुट वियर गिफ्ट करें।

वृश्चिक राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद बेसन से बनी कोई मिठाई जैसे – सोन पापड़ी खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को उसकी जरूरत की कोई चीज़ गिफ्ट करें।

धनु राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद पेठे की मिठाई खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को इयरिंग्स गिफ्ट करें।

मकर राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद पनीर से बनी कोई मिठाई खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को फूल के प्रिंट वाला कोई कपड़ा देकर उनका आशीर्वाद लें।

कुंभ राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद नारंगी रंग की कोई मिठाई जैसे – इमरती खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को गर्म कपड़े गिफ्ट करें।

मीन राशि

बहनें अपने भाई को टीका लगाने के बाद खोये से बनी कोई मिठाई खिलाएं और इस राशि के भाई अपनी बहनों को मेकअप किट गिफ्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *