Weather

Weather Update: दिल्ली में घना कोहरा, उत्तर भारत में अभी दो दिन जारी रहेगा ठंड का कहर

Webvarta Desk: Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत (Delhi & North India Weather) में कड़ाके की ठंड जारी है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले दो दिनों तक ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं बल्कि ठंड का कहर और बढ़ भले सकता है।

आईएमडी ने बताया कि शुष्क मौसम और उत्तर/उत्तरपश्चिम हवाओं (Delhi & North India Weather) की वजह से देश के उत्तर-पश्चिम हिस्सों के ज्यादातर इलाकों में अगले तीन-चार दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है।

कोहरे की वजह से विजिबिलिटी हुई कम

दिल्ली में आज सुबह की शुरुआत बेहद घने कोहरे के साथ हुई। घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी लगभग जीरो के करीब पहुंच गई जिसकी वजह से सुबह-सुबह घर से काम पर निकलने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सुबह न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

दिल्ली में सुबह सिर्फ घना कोहरा ही नहीं रहा बल्कि हाड़ कपा देने वाली ठंड भी है। मौसम विभाग के मुताबिक, सुबह न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली के सभी इलाकों में कमोबेश यही हाल

कड़ाके की ठंड और सर्दी के सितम का यह आलम दिल्ली के कमोबेश हर इलाके में जारी है। तस्वीर दिल्ली के बुराड़ी इलाके की है जहां घना कोहरा तो छाया हुआ ही है, न्यूमनतम तापमान भी 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ऑटो वालों को नहीं मिल रहीं सवारी

कड़ाके की ठंड की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है, लोग बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। सिंघु बॉर्डर पर ठंड और कोहरे की वजह से ऑटो चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एक ऑटो चालक ने बताया कि सवारी का इंतज़ार बहुत देर से कर रहे हैं, लेकिन सवारी नहीं मिल रही है।

उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में यही हाल

सर्दी का सितम सिर्फ राजधानी दिल्ली नहीं बल्कि उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में जारी है। यूपी के कई हिस्सों में भी सुबह की शुरुआत घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के साथ हुई। इन इलाकों में भी अगले दो दिनों तक ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। आईएमडी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों तथा उत्तराखंड में अगले दो दिनों के दौरान कड़ाके की सर्दी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *