Weather Forecast: दिल्ली समेत उत्तर भारत में आज भी घना कोहरा और कड़ाके की ठंड, अगले दो दिन रहेगा यही हाल

Webvarta Desk: Weather Forecast Update: राजधानी (Delhi Weather) में आज भी सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई है। वहीं, उत्तर भारत (North India Weather) में भी सुबह-सुबह घना कोहरा (Fog in North India) दिखाई दिया। अगले 2 दिनों तक भी इससे राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं।

मौसम विभाग की माने तो भारत के मैदानी भागों में अगले दो दिनों तक मध्यम से घना कोहरा छाए (Fog in North India) रहने की संभावना है। दिक्कत ये है कि कोहरे के साथ लोगों को कड़ाके की ठंड (Delhi Weather) का भी टॉर्चर देखने को मिल रहा है।

भारत के इन इलाकों में घना कोहरा

मौसम विभाग केअनुसार आज सुबह 5.30 बजे राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा में घना कोहरा देखा गया। घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी कम रही जिसकी वजह से सुबह काम के लिए बाहर निकलने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

22 सालों में सबसे ठंडी रही मकर संक्रांति

मकर संक्रांति पर ठंड का प्रकोप कुछ ऐसा रहा कि यह पिछले 22 सालों की सबसे ठंडी मकर संक्रांति रही। गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। गुरुवार की सुबह हल्की धूप निकली तो लेकिन ज्यादा देर टिकी नहीं। स्मॉग की मोटी परत पूरे दिन राजधानी में छाई रही।

कोहरे की वजह से देरी से चल रही ट्रेनें

कोरोना की वजह से वैसे ही ट्रेनें सीमित संख्या में चलाई जा रही हैं, लेकिन जो चल रही हैं उन पर कोहरे का असर पड़ रहा है। गुरुवार को कोहरे की वजह से करीब एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही थीं। तो आज भी उत्तर रेलवे क्षेत्र में करीब 14 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।