राज्यसभा में हुए हंगामे पर वेंकैया नायडू का एक्शन, 1 सप्ताह तक 8 सांसदों को निलंबित किया

New Delhi: राज्यसभा में रविवार को कृषि से जुड़े दोनों विधेयकों को मंजूरी मिली जिस दौरान खूब हल्ला मचा विपक्षी सांसदों ने विरोध इस कदर किया कि उपसभापति के सामने लगे माइक को तोड़ दिया।

यही नही विपक्षी सांसदों द्वारा रूल बुक को भी फाड़ दिया गया। और राज्यसभा उपसभापति के आसन के सामने जाकर हंगामा करने लगे। जिसके चलते सोमवार को राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने इस पर एक्शन लेते हुए 8 सांसदों को 1 सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया।

राज्यसभा का बहुत ही खराब दिन था।

सोमवार को राजसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने नाराजगी जाहिर करते हुए विपक्षी सांसदों को लताड़ लगाई साथ ही 8 सांसदों को 1 सप्ताह के लिए निलंबित भी किया इस दौरान उन्होंने कहा कि रविवार को राज्यसभा में जो कुछ भी हुआ वह बहुत निंदनीय है यह राज्यसभा के इतिहास का सबसे खराब दिन था कुछ सांसदों ने पेपर को फेंका, माइक को तोड़ा,रूल बुक को फाड़ा में इस घटना से बेहद दुखी हूं यहां तक कि उपसभापति को धमकी दी गयी आपत्तिजनक बाते कही गई। यह सबकी  निंदा की जाती है।

निलंबित किये गए 8 सांसद कौन?

हंगामा करने वाले विपक्षी दलों के 8 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित होने वाले सांसदों में डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिंह, रिपुन बोरा, नजीर हुसैन, केके रागेश, ए करीम, राजीव साटव, डोला सेन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *