ट्रंप ने PM मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले- चीन के खिलाफ हर मदद के लिए तैयार

New Delhi: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने एक बार फिर पीएम मोदी (PM Modi) की जमकर तारीफ की है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि पश्चिमी हिमालय से गुजरने वाली पर्वत सीमा को लेकर भारत और चीन (India China) के बीच विवाद को सुलझाने में अमेरिका मदद के लिए तैयार है।

उन्होंने (Donald Trump) कहा कि ‘हम चीन और भारत के संबंध में मदद करने के लिए तैयार हैं। अगर हम कुछ भी कर सकते हैं, तो हम इसमें शामिल होना और मदद करना पसंद करेंगे।’

भारत के लोग महान, चुना एक शानदार नेता

अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump भारतीय-अमेरिकी वोटरों को अपनी तरफ लाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ट्रंप ने एक चुनावी सम्बोधन के दौरान भारत के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग महान हैं। उन्होंने एक शानदार नेता को चुना है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्हें भारतीय लोगों और पीएम मोदी का समर्थन प्राप्त है।

Donald Trump बोले- मोदी सबसे अच्छे दोस्त

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी (PM Modi) की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीएम मोदी हमारे सबसे अच्छे मित्रों में से एक हैं और वे बेहद ही शानदार काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्हें लगता है कि अधिकांश भारतीय-अमेरिकी उन्हें ही वोट करेंगे।

चीन पर निशाना

इस दौरान Donald Trump ने चीन पर भी हम ला बोला। उन्होंने कहा कि इस समय रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है, वह कहीं ज्यादा खराब है। उन्होंने कहा कि चीन के एक वायरस ने दुनिया भर के 188 देशों में त बा’ही मचा रखी है। दुनिया ने इसे देखा है।

भारत की मदद के लिए हमेशा तैयार

सीमा पर भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अभी बहुत ही खराब स्थिति है। हम तनाव कम करने के लिए चीन और भारत की मदद के लिए हमेशा ही तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम इन मसलों पर दोनों देशों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि चीन की चालाकी को पूरी दुनिया समझ रही है।