UP Police Recruitment: नवंबर के आखिरी सप्ताह में हो सकती है दारोगा भर्ती की परीक्षा

UP Police Recruitment: नवंबर के आखिरी सप्ताह में हो सकती है दारोगा भर्ती की परीक्षा

विराट शर्मा, लखनऊ
यूपी पुलिस वालों के लिए खुशीखबरी की खबर है। दारोगा के लगभग साढ़े नौ हजार पदों पर होने जा रही भर्ती की परीक्षा के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जा सकता है। यूपी पुलिस में दारोगा भर्ती के लिए आवेदन जून में लिए गए थे। इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

परीक्षा नवंबर के आखिरी सप्ताह में होगी
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती (Uttar Pradesh Police Recruitment) एवं प्रोन्नति बोर्ड के चेयरमैन राज कुमार विश्वकर्मा के मुताबिक, इन परीक्षाओं के लिए 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा के लिए संबंधित एजेंसी केंद्रों का चयन कर रही है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड का प्रयास है कि परीक्षा नवंबर के आखिरी सप्ताह में शुरू कराई जाए और दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक इस प्रक्रिया को पूरी करा दिया जाए।

navbharat timesUP Assembly Elections 2022: बुंदेलखंड में BSP क्या खोई जमीन हासिल कर पाएगी? पिछले चुनाव में खाता भी नहीं खुला था
इन पदों पर होगी भर्तियां
पुलिस विभाग में दारोगा एवं अन्य पदों पर भर्ती की जानी हैं। जिसमें उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के 9027 पदों के लिए, वहीं पीएसी प्लाटून कमांडर के 484 पद और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन 24 फरवरी को प्रकाशित किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने की जुगत में लग गया है।