yogi-adityanath

गोरखपुर किडनैपिंग: ऐक्शन में CM योगी, 5 अरेस्ट.. आरोपियों पर NSA, पुलिस लाइन हाजिर

New Delhi: UP CM Yogi Adityanath Ordered for NSA in Gorakhpur Kidnapping Case: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 14 साल के बच्चे की अपहरण के बाद ह’त्या कर दी गई। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐक्शन में आ गए हैं। सीएम ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने और आरोपियों पर एनएसए लगाने की घोषणा की है। इस मामले (Gorakhpur Kidnapping Case) में यूपी में सियासत भी शुरू हो गई है। अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी ने बिगड़ते कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर सवाल भी उठाए हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपहृत बच्चे की ह’त्या के मामले में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि अपराधियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा। एसएसपी गोरखपुर सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि बच्चे की किडनैपिंग और ह’त्या के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

फास्ट ट्रैक में चलेगा केस

योगी ने इस मामले में पुलिस की लापरवाही की ओर इशारा किया है। उन्होंने कहा कि घटना में पुलिस की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाने के आदेश दिए हैं ताकि केस में जल्द ही फैसला आ सके।

क्या है किडनैपिंग-ह’त्या का मामला?

13 वर्षीय बच्चे (बलराम गुप्ता ) को पुलिस ने घर से कुछ दूर स्थित खेत से बच्चे के श’व को बरामद किया है। गांव से 5 किलोमीटर दूर केवटहिया में बच्चे की लाश बरामद हुई है। रविवार को पिपराइच के मिश्रोलिया टोला से बच्चे का अपहरण हुआ था। फिरौती में अपहरणकर्ता ने 1 करोड़ रुपये की मांग की थी।

वारदात की जांच के लिए क्राइम ब्रांच, एसटीएफ और पुलिस की टीम लगाई गई थी। सोमवार को घर से कुछ दूर स्थित खेत के पास बच्चे का श’व बरामद हुआ है, जिसके बाद पुलिस श’व को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला

इस मामले में सियासी घमासान भी तेज हो गया है। यूपी के पूर्व सीएम और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘गोरखपुर से अपहृत बच्चे की हत्या का समाचार बेहद दर्दनाक व दुखद है। शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना। लगातार अपहरण और हत्याओं के बावजूद भी भाजपा सरकार का निर्लज्ज मौन और निष्क्रियता प्रश्नचिन्ह के घेरे में है।’

प्रियंका गांधी ने भी किया हमला

गोरखपुर के इस मामले में प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘क्या यूपी के मुखिया ने खबरें देखना छोड़ दिया है? क्या गृह विभाग में बैठे लोगों के सामने ये खबरें नहीं जाती हैं? यूपी में हर दिन गुंडाराज के नए रेकॉर्ड बन रहे हैं। सीएम के गृह क्षेत्र में अपहरण की घटना घटी है। कासगंज में हत्याकांड लेकिन दिखावे के लिए कुछ ट्रांसफर के अलावा और कुछ होता ही नहीं। जंगलराज बढ़ता जा रहा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *