हर दिल अजीज बने CM योगी.. सर्वे में जनता ने बताया देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री

New Delhi: एक सर्वे में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) को देश का सबसे लोकप्रिय सीएम (Best CM) चुना गया है। यह सर्वे एक मीडिया ग्रुप ने कराया था। इसमें टॉप सात मुख्‍यमंत्रियों में योगी आदित्‍यनाथ सबसे ऊपर हैं।

सर्वे की दिलचस्‍प बात यह है कि योगी (CM Yogi Adityanath) टॉप मुख्‍यमंत्रियों में इकलौते बीजेपी सीएम हैं, बाकी के छह गैर बीजेपी और गैर कांग्रेसी हैं। पिछली बार टॉप पर रही ममता बनर्जी (mamata Banerjee) पिछड़कर चौथे नंबर पर आ गई हैं।

इस सर्वे में योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) को सबसे ज्‍यादा 24 पर्सेंट वोट मिले हैं। जनता की निगाह में योगी आदित्‍यनाथ के बाद दूसरे नंबर पर अरिवंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर हैं आंध्र प्रदेश के जगन रेड्डी, चौथे पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, पांचवें पर अन्‍य को रखा गया है, बिहार के नीतीश कुमार छठे और महाराष्‍ट्र के उद्धव ठाकरे सातवें नंबर पर हैं।

67 पर्सेंट जनता थी ग्रामीण

यह सर्वे 12,021 लोगों के बीच किया गया। इनमें से 67 पर्सेंट जनता ग्रामीण थी जबकि 33 पर्सेंट जनता शहरी थी। इस सर्वे में यूपी, दिल्‍ली, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, असम, पंजाब, राजस्‍थान, तमिलनाडु, केरल, गुजरात, हरियाणा, तेलंगाना, झारखंड, कर्नाटक और ओडिशा की जनता शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *