27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

बेरोजगारी और महंगाई मोदी सरकार के दो भाई हैं, कांग्रेस क्यों कर रही केंद्र पर वार

वेबवार्ता: कांग्रेस (Congress) ने महंगाई के मुद्दे को लेकर सोमवार को मोदी सरकार (Modi Govt) पर निशाना साधते हुए दावा किया कि जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं, लेकिन सरकार पूरी तरह मौन है।

पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh) ने यह दावा भी किया कि बेरोजगारी और महंगाई नरेंद्र मोदी सरकार के दो भाई हैं। कांग्रेस ने चार सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली से पहले, सोमवार को देश के 22 शहरों में संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया।

लोग बेतहाशा महंगाई से परेशान है

वल्लभ ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मोदी सरकार के दो भाई बेरोजगारी और महंगाई हैं। लोग बेतहाशा महंगाई से परेशान है। 20 से 24 वर्ष आयुवर्ग के 42 प्रतिशत लोग बेरोजगार हैं। मोदी सरकार मौन है।’

उनका कहना है, ‘‘सीएमआईई (सेंटर फॉर मानिटरिंग ऑफ इंडियन इकॉनोमी) के आंकड़ों के अनुसार, बेरोजगारी दर 8 प्रतिशत बनी हुई है, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में तो बेरोजगारी दर शहरी क्षेत्रों से भी अधिक है। मगर मोदी सरकार को इन सबसे कहां फर्क पड़ता है ? मोदी सरकार ‘बांटो और राज करो’ तथा ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग में लगी हुई है।’

जनता के मुद्दों पर जवाब देना पड़ेगा

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ‘‘महंगाई पर हल्ला बोल रैली” का पोस्टर और मिस कॉल नंबर 9625777907 भी जारी किया। इससे पहले राहुल गांधी लगातार सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरते रहे हैं। राहुल ने 11 अगस्त को ट्वीट कर कहा था कि प्रधानमंत्री को महंगाई नहीं दिखती? बेरोज़गारी नहीं दिखती? अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए, ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके पीएम पद की गरिमा को गिराना और देश को भटकाना बंद कीजिए, प्रधानमंत्री जी। जनता के मुद्दों पर जवाब तो देना ही पड़ेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles