Bhajanpura Building Collapse

Breking! भजनपुरा में कोचिंग सेंटर की छत ढही, 5 बच्चों की मौत, 8 घायल

नई दिल्ली, 25 जनवरी (वेबवार्ता)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार को एक मंजिला मकान की छत पर दीवार गिर (Bhajanpura Building Collapse) गई। घटना में पांच बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो शिक्षक समेत आठ लोग घायल हैं।

घटना की सूचना पर प्रशासन के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने दो शिक्षक समेत 13 बच्चों को मलबे से बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। बाद में पुलिस, दमकल विभाग, आपदा प्रबंधन, सिविल डिफेंस व अन्य बचाव दल ने अन्य लोगों को खोजना शुरू किया। देर शाम तक मलबा हटाने का काम जारी था।

पुलिस व दमकल विभाग के अनुसार शाम साढ़े चार बजे सूचना मिली कि भजनपुरा स्थित गोकूल विहार में एक मंजिला मकान गिर गया है। उक्त मकान में कोचिंग सेंटर खुला हुआ था जिसमें पांचवीं से लेकर 10 तक के छात्र पढ़ने आते हैं।

पुलिस के अनुसार मकान एक मंजिला बना हुआ है। मकान की छत पट्टियों की है और उसके ऊपर निर्माण कार्य चल रहा था। शाम को छत पर अचानक दीवार गिर गई। जिसकी चपेट में दो शिक्षक समेत करीब 13 छात्र आ गये। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभी तीन छात्रों का पता नहीं चल पाया है। मलबे में इनकी तलाश की जा रही है।

उधर, सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘भजनपुरा से बहुत बुरी खबर आ रही है। भगवान सब को सलामत रखे। थोड़ी देर में वहां पहुंचूंगा।’

हाल के दिनों में राजधानी दिल्ली में इमारतों के ढहने और आग लगने की घटनाओं में काफी तेजी आई है। ऐसी खबरें भी आई हैं कि बिना एनओसी के इमारतें बनाई जा रही हैं या बिना फायर सिक्यॉरिटी के इमारतों में रेस्तरां, कोचिंग सेंटर और कारखाने चलाए जा रहे हैं जहां किसी अप्रिय घटना पर जानमाल के नुकसान की आशंका ज्यादा होती है। पिछले साल सब्जी मंडी इलाके में एक बिल्डिंग में आग में 40 से अधिक श्रमिकों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *