रेस में नहीं था तीरथ सिंह रावत का नाम! फिर भी बने मुख्यमंत्री, आज ही लेंगे उत्तराखंड CM पद की शपथ

सीएम
Webvarta Desk: उत्तराखंड के नए सीएम (Uttrakhand New CM) का ऐलान हो गया है। तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। बुधवार भाजपा विधायक दल की बैठक में यह फैसला हुआ।

त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के इस्तीफा देने के बाद कई नामों पर चर्चा चल रही थी लेकिन उस रेस में तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) का नाम नहीं था। तीरथ सिंह रावत के नाम ने सभी चौंका दिया।

उत्तराखंड (Uttrakhand New CM) के गढ़वाल सीट से तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) लोकसभा सांसद हैं। सुबह विधायक दल की बैठक शुरू होने से पहले कई नाम इस रेस में आगे बताए जा रहे थे। तीरथ सिंह रावत के नाम की चर्चा नहीं थी लेकिन बीजेपी ने सभी को चौंका दिया।

आज ही होगा शपथ ग्रहण

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) आज ही शाम चार बजे नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उत्तराखंड में पिछले तीन- चार दिनों से चल रहे सियासी उठापटक के बीच मंगलवार त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के ठीक 24 घंटे बाद ही नए मुख्यमंत्री के तौर पर तीरथ सिंह रावत नए सीएम पद की शपथ लेंगे।

रेस में कई नाम थे आगे

नए सीएम की रेस कई नाम आने के बाद लॉबिंग शुरू हो गई थी। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अगले मुख्यमंत्री के नाम पर उत्तराखंड में राज्यमंत्री धन सिंह रावत, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से सांसद अजय भट्ट् और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का नाम चल रहा था। बताया जाता है कि तीरथ सिंह रावत की ईमानदार छवि और संघ में रहते हुए उन्होंने जो कार्य किए उसका उनको इनाम मिला है।