Times Square Lord RAm

5 अगस्त को ‘जय श्री राम’ के नारों से गूंज उठेगा अमेरिका, टाइम्स स्क्वायर पर दिखेगी श्रीराम की तस्वीर

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के लिए भूमि पूजन करेंगे और इसी के साथ मंदिर निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा।

अयोध्या में भगवान राम का मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) बनना जैसे कईयों के लिए सपने जैसा है। खासकर उनके लिए, जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए दशकों तक आंदोलन किया। प्रभु श्रीराम के मंदिर को लेकर सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर के अन्य हिस्सों में भी भारी उत्साह है, और इस ऐतिहासिक दिन को अपनी आँखों में हमेशा के लिए कैद करना चाहता है।

टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम

इसी कड़ी में 5 अगस्त को अमेरिका (America) में न्यूयॉर्क के वर्ल्ड फेमस टाइम्स स्क्वायर (Times Square) पर भगवान राम की भव्य तस्वीर और भव्य मंदिर से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्यों को डिस्प्ले (Times Square billboards will advertise Ram, Ayodhya temple model) किया जाएगा। यानी टाइम्स स्क्वायर से दुनियाभर के लोग इस ऐतिहासिक दिन का गवाह बनेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब भगवान राम और हिंदुत्व की चर्चा विश्व पटल पर होगी।

मीडियारिपोर्ट के मुताबिक, टाइम्स स्क्वायर पर राम मंदिर की 3डी तस्वीर को भी (Times Square billboards will advertise Ram, Ayodhya temple model) दिखाया जाएगा। इस आयोजन को बेहद भव्य तरीके से आयोजित करने की तैयारी चल रही है।

भव्य बनाने की चल रही तैयारी

अमेरिका-भारत लोक समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी के मुताबिक, 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक पल मनाने की तैयारी की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

सेवहानी ने बताया कि इस खास अवसर के लिए विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जा रही है, जिसे दुनिया में सबसे बड़े बाहरी डिस्प्ले और उच्चतम रिजॉल्यूशन एक्सटीरियर में से एक माना जाता है।

हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’

उन्होंने बताया, “5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में ‘जय श्री राम’, भगवान राम की तस्वीर और वीडियो, राम मंदिर का डिजाइन दिखाय जाएगा। साथ ही 3डी तस्वीरों के अलावा अयोध्या से पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तस्वीरों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।”

5 अगस्त को रखी जाएगी आधारशिला

गौरतलब है कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) की आधारशिला 5 अगस्त को रखी जाएगी। अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) श्रीराम मंदिर के लिए भूमिपूजन 5 अगस्त को दोपहर 12:15 बजे करेंगे। यह कार्य गर्भ गृह के पास होंगे।

कोरोना संकट को देखते हुए मोदी-योगी सरकार ने इस मौके पर PM मोदी के साथ प्रमुख संत व मंदिर आंदोलन से जुड़े प्रमुख लोगों के साथ 150 से 200 लोग ही उपस्थित रहेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आमंत्रित न किए गए किसी भी व्यक्ति को अयोध्या न जाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *