27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

देश का विकास तभी संभव जब हर व्यक्ति देगा इसमें योगदान : केसवानी

-भाजपा प्रवक्ता ने की ब्रह्माकुमारीज की जोनल डायरेक्टर बीके अवधेश बहन से मुलाकात

भोपाल, (अकबर खान)। शिवदर्शन, ब्रह्मदर्शन के साथ आत्मदर्शन और परमपिता शिव के सानिध्य से जगत कल्याण का प्रबल संकल्प लेकर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी चार इमली स्थित ब्रह्महाकुमारीज ईश्वरीय विश्विद्यालय के राजयोग भवन पहुंचे। यहां डॉ. दुर्गेश केसवानी ने ब्रह्महाकुमारीज की जोनल डायरेक्टर बीके अवधेश बहन जी से आशीर्वाद लेते हुए जगत कल्याण का संकल्प लिया। इस मौके पर बीके अवधेश बहन जी ने भारत सरकार के मिशन “आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ के तहत चल रहे कार्यक्रमों में डॉ दुर्गेश केसवानी को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आशीर्वाद दिया।

हर व्यक्ति को निभानी होगी महत्वपूर्ण भूमिका
मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. केसवानी ने किा कि आज भारत विकास की एक नई इबारत लिख रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश में ऐसे कई काम हुए हैं, जिनका इंतजार आजादी के बाद लोग कर रहे थे। लेकिन इन सभी कार्यों की सफलता तभी मानी जाएगी, जब देश के विकास में हर व्यक्ति योगदान देगा। इसके लिए हर व्यक्ति को मूल्यों, सिद्धांतों और आदर्शों के साथ चलना होगा। तभी समृद्ध और आत्मनिर्भर भारत का स्वपन पूरा होगा।

सभी करें मेडिटेशन
केसवानी ने कहा कि हम सबका उद्देश्य लोक मंगल होना चाहिए। समाज को तनाव मुक्त करने के लिए हम सबको विपरीत परिस्थितियों में काम करते हुए भी तनाव से बचना चाहिए। केसवानी ने कहा कि देश और समाज में सकारात्मक परिवर्तन के लिए सभी को सक्रिय पहल करनी होगी। यह तभी संभव है, जब हर व्यक्ति अपने तन और मन को तनाव मुक्त करने के लिए अपनी दिनचर्या में मेडिटेशन को शामिल करें। अंत में उन्होंने कहा की आजादी के अमृत महोत्सव का उद्देश्य तभी पूर्ण होगा, जब सभी पत्रकार एकजुट होकर सकारात्मक दिशा में कार्य करेंगे। देश की आजादी की शताब्दी आने में जो 25 वर्ष शेष हैं, उनमें हमें अपनी कार्यक्षमता दिखानी होगी, क्योंकि आने वाली पीढ़ी इसके लिए हम से जवाब मांगेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles