Friday, January 22, 2021
Home > Entertainment Varta > सुशांत केस: मोदी सरकार ने भी SC में दाखिल की अर्जी, पक्षकार बनाने की मांग

सुशांत केस: मोदी सरकार ने भी SC में दाखिल की अर्जी, पक्षकार बनाने की मांग

New Delhi: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput) में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अर्जी दाखिल कर दी है। केंद्र सरकार ने इस केस में पक्षकार बनाने की मांग की है।

गुरूवार को सुशांत राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में पूछताछ के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Supreme Court) प्रवर्तन निदेशालय पहुंच थी। उनके साथ उनेके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शोविक चक्रवर्ती भी ED दफ़्तर पहुंचे थे। बता दें कि ईडी ने मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

गौरतलब हाही कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौ’त के मामले में CBI ने केंद्र से अधिसूचना मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है और जांच अपने हाथ में ले ली है। CBI ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सहित छह लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की। वहीं, सीबीआई बिहार पुलिस के संपर्क में है।

CBI ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज दर्ज किया है। इन छह लोगों के खिलाफ आ’त्मह’त्या के लिए उकसाने, षड्यंत्र रचने, चो’री, धोखाधड़ी और ध’मकी देने समेत अन्य आरो’पों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इससे पहले सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput) के पिता केके सिंह की शिकायत पर पटना में FIR दर्ज की गई थी। CBI ने बिहार पुलिस की FIR के आधार पर केस दर्ज किया है। बताते चलें कि बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 341, 348, 380, 406, 306, 506, 420, 120B में केस दर्ज किया था। CBI की FIR में भी यहीं धाराएं हैं।

सुशांत मामले (Sushant Singh Rajput Case) की जांच अलग टीम करेगी इसलिए एसआईटी का गठन किया जा रहा है। मामले की मनोज शशिधर की अगुवाई में जांच की जाएगी और डीआईजी गगनदीप गंभीर जांच की निगरानी करेंगे। जांच के लिए अनिल यादव को (इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर) आईओ नियुक्त किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) जांच में जुटी है, जो करोड़ों के लेन-देन को लेकर डीटेल खंगाल रही है। मामले में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरी बार पूछताछ की है। वहीं, ईडी 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से पूछताछ करेगी।

उधर, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि दिशा सालियान की मौ’त का सुशांत सिंह राजपूत के केस (Sushant Singh Rajput Case) से सीधा कनेक्शन है। इसके अलावा गुप्तेश्वर पांडे ने बिहार पुलिस के साथ मुंबई में हुए बर्ताव पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि बिहार पुल‍िस अपना काम करने के लिए मुंबई गई थी।

गुप्तेश्वर पांडे ने आगे कहा कि उनका अधिकारी तीन के लिए मुंबई गया था, उसे क्वॉरंटीन कर दिया गया। हर द‍िन हजारों लोग मुंबई पहुंचते हैं, क‍ितने लोगों को आप क्‍वॉरंटीन करते हैं। ये कैसे रवैया है। मुंबई में सीधे तौर पर जांच में बाधा पहुंचाने की कोशिश की गई जोकि सरासर गलत है।

बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ पटना में FIR दर्ज करवाई थी जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की तहकीकात करने मुंबई पहुंची थी। इसके बाद मुंबई पुलिस पर बिहार पुलिस का सहयोग न करने का आरोप लगे। इसके बाद जांच के लिए बिहार से मुंबई गए आईपीएस विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वॉरंटीन कर दिया। बिहार पुलिस टीम के सदस्य तो वापस पटना लौट आए हैं लेकिन विनय तिवारी अभी भी वहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *