बड़ी खबर! सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CBI को सौंपी जांच

New Delhi: सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput) की जांच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने CBI को सौंप दी है। पटना कोर्ट की एफआईआर को SC ने सही पाया है।

कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि बिहार सरकार जांच की सिफारिश करने में सक्षम है। कोर्ट ने ये भी माना कि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने जांच नहीं की। महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चुनौती देना चाहती है।

कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने जांच नहीं बल्कि सिर्फ इन्कवॉयरी की है। सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला पूरी तरह से CBI को सौंप दिया है। कोर्ट ने साफ कहा कि आगे कोई भी एफआईआर इस मामले में दर्ज हुई तो, सीबीआई देखेगी। कोर्ट ने माना कि बिहार सरकार की सीबीआई की सिफारिश सही है। कोर्ट ने 35 पन्नों का जजमेंट दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने मांगे थे सभी पक्षों के जवाब

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौ’त के मामले में जांच का अधिकार किसे है, इसे लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में था।

सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से लिखित जवाब मांगे थे। बिहार सरकार, रिया चक्रवर्ती और सुशांत की फैमिली की तरफ से लिखित जवाब सुप्रीम कोर्ट में दिए गए थे। वहीं सीबीआई की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब दिया गया था। जवाब में कहा है कि कोर्ट को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अपनी जांच जारी रखने देना चाहिए।

महाराष्ट्र और बिहार सरकार ने दिए थे ये जवाब

पटना में दर्ज केस पर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) का जवाब भी आया था। राज्‍य सरकान ने इसे गलत मंशा से दर्ज केस बताया था। साथ ही सीबीआई को केस ट्रांसफर करना गलत बताया था। वहीं बिहार सरकार ने पटना में दर्ज केस को सही बताते हुए दलील दी थी कि मुंबई पुलिस राजनीतिक दबाव में है और इसी कारण अभी तक मुंबई में इस मामले में केस तक दर्ज नहीं हुआ है।

ट्रांसफर के लिए दिया गया था ये तर्क

सुशांत केस (Sushant Singh Rajput) को ट्रांसफर करने की याचिका में तर्क दिया गया था कि अधिकांश लेनदेन मुंबई में हुए और इस तरह से पटना पुलिस को इस मामले की जांच करने का कोई अधिकार नहीं है। वहीं, सीबीआई का कहना है कि याचिका गलत है और कई कारणों से खारिज होने के लायक है।

रिया चाहती थीं मुंबई में हो केस की जांच

सुशांत (Sushant Singh Rajput) की मौ’त की जांच के मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी कि केस को बिहार से मुंबई ट्रांसफर कर दिया जाए। 11 अगस्त को इस केस की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी।

सुशांत का परिवार नहीं चाहता और देर

सुशांत की मौ’त 14 जून को हुई थी। 2 महीने से ज्यादा वक्त हो गया है और कोई नतीजा नहीं निकल सका है। सुशांत का परिवार और उनके फैन्स जल्द से जल्द इस मामले में न्याय चाहते हैं। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति, उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे सहित उनके दोस्त और फैन्स कई दिनों से सोशल मीडिया पर न्याय की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *