CWC Meeting: 7 घंटे तक चली बैठक, जमकर मचा बवाल, मगर.. सोनिया गांधी ही रहेंगी अंतरिम अध्यक्ष

New Delhi: कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC Meeting) की बैठक सोमवार को हुई। भारी गहमागहमी के बीच सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी का अध्यक्ष बना रहने दिया गया।

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि नए अध्यक्ष (Congress President) का चुनाव आने वाले छह महीनों के भीतर किया जाएगा। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक (CWC Meeting) सात घंटे तक चली।

कांग्रेस नेता और CWC सदस्य केएच मनियप्पा (KH Maniyappa) ने बताया, मैडम (Sonia Gandhi) अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी और जल्द से जल्द अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। यही बैठक (CWC Meeting) में निर्णय लिया गया है।

CWC मीटिंग मे तनाव

कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी बैठक (CWC Meeting) में शीर्ष नेताओं के बीच काफी तनातनी देखने को मिली। पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) समेत अन्य नेताओं को पत्र लिखने के लिए फटकार लगाई।

उन्होंने नेताओं की चिट्ठी लिखने की टाइमिंग को लेकर आलोचना की और बीजेपी से सांठगांठ के आरोप भी लगाए। इससे वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद इतने आहत हुए कि उन्होंने इस्तीफा देने तक की बात कह दी। वहीं कपिल सिब्बल ने पार्टी के प्रति उनकी निष्ठा पर सवाल उठने पर खेद जताया।

सीडब्ल्यूसी की बैठक है, मीडिया नहीं

सूत्रों के मुताबिक, CWC की मीटिंग में राहुल गांधी ने चिट्ठी की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘पार्टी नेतृत्व के बारे में सोनिया गांधी को पत्र उस समय लिखा गया था जब राजस्थान में कांग्रेस सरकार संकट का सामना कर रही थी। पत्र में जो लिखा गया था उस पर चर्चा करने का सही स्थान सीडब्ल्यूसी की बैठक है, मीडिया नहीं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *