Sanjay Raut

शिवसेना का मोदी सरकार पर तंज- आप देते रहे प्रवचन, रूस कोरोना वैक्सीन बनाकर बन गया ‘आत्मनिर्भर’

New Delhi: Shivsena on Russian Vaccine: रूस द्वारा कोरोना वैक्सीन (Russian Covid Vaccine) बनाए जाने का दावा किए जाने के बाद शिवसेना (Shivsena) ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के आत्मनिर्भर भारत अभियान (Atmnirbhar Bharat Abhiyan) पर सवाल खड़े किए हैं।

शिवसेना (Shivsena on Russian Vaccine) ने साथ ही आत्मनिर्भर भारत अभियान (Atmnirbhar Bharat Abhiyan) की आलोचना करते हुए कहा कि रूस वैक्सीन (Russian Vaccine) बना चुका है और इसे बाजार में भी ले आया। उसने ऐसा करके आत्मनिर्भरता का सबक दिया है, वहीं हम सिर्फ इसपर प्रवचन देते रह गए।

ऐसा पहली बार नहीं है कि शिवसेना ने पीएम मोदी (Shivsena Slams PM Modi) को इस तरह से निशाने पर लिया। पहले भी शिवसेना कई मौकों पर केंद्र और पीएम मोदी की आलोचना कर चुकी है।

खुद के मंत्री हो रहे कोरोना पॉजिटिव

शिवसेना ने मुखपत्र सामना (Shivsena Samna) में लिखा कि जो आयुष मंत्रालय देश के सामने अपनी दवाओं के उपयोगी होने की बात कह रहा था, वह अपने मंत्री (केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक) को कोविड पॉजिटिव होने से नहीं बचा सका।

सामना में शिवसेना ने लिखा कि रूस ने आत्मनिर्भर बनते हुए वैक्सीन बनाई और इसे बाजार में ले आया। उसे WHO की जरूरत भी नहीं पड़ी। हम सिर्फ आत्मनिर्भरता पर प्रवचन ही देते रहे।

अर्जुन राम मेघवाल पर निशाना

पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) के कोविड पॉजिटिव होने और उनकी ओर से प्रचारित भाभी जी पापड़ (Bhabhi ji Papad) के बहाने शिवसेना ने केंद्र की आलोचना की।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा, ‘भाभीजी पापड़ का प्रचार करने वाले केंद्र सरकार के मंत्री तक कोविड पॉजिटिव हो गए। हम पापड़ बेलते रहे और रूस कोरोना की वैक्सीन बनाकर बाजार में लेता आया।’

कई मंत्री हुए थे कोरोना से संक्रमित

मोदी सरकार के कई मंत्री पिछले कुछ दिनों कोरोना से संक्रमित हुए थे। कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने वाले मंत्रियों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आयुष मंत्री श्रीपद नाइक और संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *