संजय सिंह ने HRD मनिस्टर को लिखा पत्र, DU की ऑनलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग

New Delhi: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने मानव संसाधन मंत्रालय को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली विश्वविद्याल की ऑनलाइन परीक्षाओं (DU online exam) को रद्द कर दिया जाए।

उन्होंने लिखा कि ज्यादातर स्टूडेंट्स दिल्ली से अपने घर चले गए हैं। ऐसे में सुदूर स्थानों पर इंटरनेट की अच्छी सुविधा उपलब्ध नहीं है। ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने से स्टूडेंट्स का भविष्य खतरे में पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा (DU online exam) का मॉक ट्रायल किया था जिसमें साइट क्रैश हो गई औऱ बच्चों को भी असुविधा का सामना करना पड़ा।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने 10 जुलाई से ओपन बुक एग्जाम (DU online exam) कराने का फैसला किया है। यह परीक्षा फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए होगी। हालांकि जब मॉक टेस्ट कराया गया तो बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स को परेशान होना पड़ा। किसी ने शिकायत की कि पेपर डाउनलोड नहीं हुआ तो किसी ने ओटीपी न आने की शिकायत की। दूसरे दिन के मॉक टेस्ट में भी यही हाल बना रहा।

कोरोना वायरस की वजह से विश्वविद्यालयों को या तो परीक्षा टालनी पड़ी है या फिर छात्रों को आगे बढ़ाने का वैकल्पिक तरीका तलाशना पड़ा है। संजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि जब मॉक टेस्ट फेल हो गया तो सरकार ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की जिद क्यों कर रही है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *