संजय झा का दावा- सोनिया गांधी की लीडरशिप से मुक्ति पाना चाहते हैं कांग्रेसी नेता

New Delhi: कांग्रेस (Congress) से निलंबित किए जा चुके नेता संजय झा (Sanjay Jha) ने सोमवार को पार्टी के नेतृत्व को लेकर बड़ा खुलासा किया।

उन्होंने (Sanjay Jha) दावा किया है कि कांग्रेस (Congress) के करीब 100 नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेतृत्व बदलने के लिए चिट्ठी लिखी है। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस बात का खंडन किया गया है।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, फेसबुक-भाजपा लिंक (Facebook BJP) से ध्यान हटाने के लिए ऐसे दावे किए जा रहे हैं।

क्या बोले संजय झा

संजय झा (Sanjay Jha) ने दावा किया कि चिट्ठी लिखने वालों में कांग्रेस (Congress) पार्टी के सांसद भी शामिल हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘करीब 100 कांग्रेस नेता (सांसद समेत) पार्टी में मामलों की दशा से व्यथित हैं। इन नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें राजनीतिक नेतृत्व में बदलाव और कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में पारदर्शी चुनाव की मांग की गई है।’

कांग्रेस ने दावे को किया खारिज

झा (Sanjay Jha) के इस दावे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ऐसे किसी भी पत्र की बात को सिरे से नकार दिया। सुरजेवाला ने कहा, भाजपा-फेसबुक ग्रुप से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के पत्र की बात की जा रही है। ऐसा कोई पत्र असलियत में है ही नहीं। उन्होंने कहा, भाजपा के नेताओं की तरफ से इस पर बयानबाजी भी शुरू हो गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinet) ने एक सवाल के जवाब में कहा, पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र बरकरार है और पार्टी ने ऐसे नेताओं को पत्र लिखने की पूरी आजादी दी है। ऐसे नेता भाजपा के इशारों पर काम कर रहे हैं।