उम्रकैद की सजा काट रहे राम रहीम को मिला परोल! गुपचुप तरीके से की गई व्यवस्था पर उठे सवाल

New Delhi: Ram Rahim Gets Parole: रे’प और ह’त्या मामले में उम्रकै’द की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम (Ram Rahim) को बीते दिनों एक दिन की परोल मिला था। हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के नेतृत्व वाली BJP-JJP की गठबंधन सरकार ने 24 अक्टूबर को राम रहीम को परोल दिलाया था।

डेरा प्रमुख (Ram Rahim) रे’प और ह’त्या मामले में दो’षी ठहराए जाने के बाद से रोहतक की जेल (Rohtak Jail) में बंद है। सूत्रों ने बताया कि राम रहीम को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए एक दिन का परोल (Ram Rahim Gets Parole) मिला था। वह गुरुगाम के एक अस्पताल में भर्ती है। डेरा प्रमुख को सुनारिया जेल से गुरुग्राम अस्पताल तक भारी सुरक्षा के बीच ले जाया गया।

राम रहीम की सुरक्षा में पुलिस की तीन टुकड़ी

राम रहीम (Ram Rahim) 24 अक्टूबर को शाम तक अपनी बीमार मां के साथ रहे थे। सूत्रों ने बताया कि हरियाणा पुलिस की तीन टुकड़ी तैनात थी। एक टुकड़ी में 80 से 100 जवान थे। डेरा चीफ को जेल से पुलिस की एक गाड़ी में लाया गया जिसमें पर्दे लगे हुए थे। गुरुग्राम में पुलिस ने अस्पताल के बेसमेंट में गाड़ी पार्क की और जिस फ्लोर में उसकी मां का इलाज चल रहा था, उसे पूरा खाली करा दिया गया।

जेल सुपरिंटेंडेंट से मिला था निवेदन

रोहतक एसपी राहुल शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा, ‘हमे जेल सुपरिंटेंडेंट से राम रहीम के गुरुग्राम दौरे के लिए सुरक्षा व्यवस्था का निवेदन मिला था। हमने 24 अक्टूबर को सुबह से लेकर शाम ढलने तक सुरक्षा उपलब्ध कराई थी। सब कुछ शांति से हुआ।’

परोल देने के तरीके पर उठे सवाल

सिर्फ सीएम और कुछ वरिष्ठ हरियाणा के सरकारी अधिकारियों को ही इसकी जानकारी थी जिसको लेकर बीजेपी टॉप नेता के निर्देश दिए थे। यहां तक कि जवानों को भी इस बात की भनक नहीं थी कि वे किस शख्स को एस्कॉर्ट कर रहे हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि इस तरीके से परोल देकर हरियाणा अधिकारियों ने भविष्य में उसके परोल पर रिहाई मांगने की स्थायी जमीन तैयार कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *