Asaduddin Owaisi Modi

Ram Mandir: भूमि पूजन से पहले ओवैसी ने फिर उगला जहर, ट्वीट कर कहा- बाबरी जिंदा है

New Delhi: अयोध्या में भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) से पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) पर ट्वीट किया है।

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बाबरी (Babri Masjid) जिंदा है हैशटैग के साथ ट्वीट किया। बता दें कि हैदराबाद सांसद ओवैसी ने राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के शामिल होने पर एतराज जताया था।

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट में लिखा, ‘बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी इंशाअल्लाह।’ AIMIM नेता ने हैशटैग बाबरी जिंदा है के साथ इस ट्वीट को शेयर किया। बताते चलें कि ओवैसी ने पीएम मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि यह संविधान सम्मत नहीं होगा।

इस बीच ओवैसी के ट्वीट के बाद ट्विटर पर भी तेजी से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई लोगों ने उन पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना का आरोप लगाया है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘भारतीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का आप सम्मान नहीं कर रहे हैं। इससे साबित होता है कि आपके खून और धर्म में दूसरे लोगों के हक पर जबरदस्ती दावा और अनादर करना है। यही काम आपके बाबर ने किया था।’

औवैसी ने इससे पहले पीएम के मंदिर के शिलान्यास में जाने को संविधान की शपथ का उल्लंघन बताया था। उन्होंने कहा था कि पंथनिरपेक्षता भारत के संविधान का अभिन्न अंग है और यह उसका अनादर होगा। ओवैसी ने कहा, ‘हम यह नहीं भूल सकते कि 400 वर्षों से ज्यादा वक्त से बाबरी मस्जिद अयोध्या में थी और 1992 में क्रिमिनल भीड़ ने इसे ध्वस्त कर दिया था।’

अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम में 175 मेहमान शिरकत कर रहे हैं। हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे योगगुरु रामदेव ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है, जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मुझे विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही भारत में राम राज्य स्थापित हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *