Thursday, March 4, 2021
Home > National Varta > Ram Mandir Donation: राम मंदिर के लिए शुरू हुआ चंदा अभियान, राष्ट्रपति कोविंद ने दिए 5 लाख का दान

Ram Mandir Donation: राम मंदिर के लिए शुरू हुआ चंदा अभियान, राष्ट्रपति कोविंद ने दिए 5 लाख का दान

Webvarta Desk: Ram Mandir Donation: खरमास खत्म होते ही पिछले एक महीने से रुके मांगलिक कार्य शुरू हो गए। इसी के साथ अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के लिए चंदा मांगने का काम भी शुरू हुआ है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Sri Ram Janmbhoomi Tirth Kshetra News) के कोषाध्यक्ष स्वामी गिरी देव महाराज और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अध्यक्ष आलोक कुमार समेत कई बड़े नेता आज सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से मुलाकात की उनसे चंदे (Ram Mandir Donation) की राशि भी ली।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रपति कोविंद (President Ramnath Kovind) ने चेक से राम मंदिर के लिए 5,00,100 रुपये की राशि बतौर चंदा दिया है। इसी के साथ ही राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने का कार्यक्रम आधिकारिक रूप शुरू हो गया है।

गौरतबल है कि राम मंदिर के लिए चंदा देश के पांच लाख से ज्यादा गांवों में मांगा जाएगा। इस दौरान बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगा जाएगा। खबरों के अनुसार अगले करीब डेढ़ महीने तक चंदा मांगा जाएगा। चंदा मांगने के लिए VHP के सदस्य काम करेंगे। सूत्रों के अनुसार, चंदा के लिए 10, 100, 1000 और 2000 रुपये के कूपन होंगे। जो भी शख्स 2 हजार से ज्यादा की राशि देगा उसे रसीद दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *