गांधी का भजन ट्वीट कर राम मंदिर भूमिपूजन पर कांग्रेस ने सभी को दी शुभकामनाएं

New Delhi: अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन की तैयारी पूरी हो गई है और कल यानी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे। भूमिपूजन पर कांग्रेस ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। कांग्रेस के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने महात्मा गांधी का भजन का ट्वीट करते हुए सभी को शुभकामनाएं दी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद मनीष तिवारी ने ट्विटर पर लिखा, ‘रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम। सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम। ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान। राम मंदिर के भूमि पूजन पर सभी देश वासियों को और सभी श्रद्धालुओं को कोटी कोटी बधाई।’

इससे पहले कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यस के मुहूर्त को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने 5 अगस्त को अशुभ मुहूर्त होने की बात कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिलान्यास को टालने की अपील की थी।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को किए गए ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, ‘भगवान राम करोड़ों हिंदुओं के आस्था के केंद्र हैं और हजारों वषों की हमारे धर्म की स्थापित मान्यताओं के साथ खिलवाड़ मत करिए। मैं मोदी जी से फि र अनुरोध करता हूं कि 5 अगस्त के अशुभ मुहुर्त को टाल दीजिए।’

दिग्विजय सिंह ने कहा था कि इन हालातों में क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री को क्वारनटीन नहीं होना चाहिए? क्या क्वारनटीन में जाने की बाध्यता केवल आम जनता के लिए है? प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री के लिए नहीं है? क्वारनटीन की समय सीमा 14 दिवस की है।

दिग्विजय सिंह ने शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती द्वारा दिए गए बयान का हवाला देते हुए कहा कि 5 अगस्त को भगवान राम के मंदिर शिलान्यास के अशुभ मुहुर्त के बारे में विस्तार से जगद्गुरू स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने सचेत किया था। मोदी जी की सुविधा पर यह अशुभ मुहुर्त निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *