Rajnath Singh Leh rifle

लेह: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उठाई राइफल, भारतीय सेना ने दिखाया अपना शौर्य

New Delhi: अपनी दो दिवसीय यात्रा पर लेह पहुंचे राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने लेह के स्ताकना में भारतीय सेना के एक खास कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

स्ताकना में भारतीय सेना के खास कार्यक्रम में जवानों ने पैरा ड्रॉपिंग और अन्य करतबों से शक्ति का खास प्रदर्शन किया। इस दौरान सेना के अधिकारियों के साथ रक्षामंत्री (Rajnath Singh) खुद एक राइफल से निशाना लगाते दिखे।

सैन्य अधिकारियों के साथ स्ताकना पहुंचे रक्षामंत्री

शुक्रवार सुबह दिल्ली से विशेष विमान के जरिए लेह पहुंचे राजनाथ सिंह सबसे पहले स्ताकना के एक बेस पर पहुंचे। इस दौरान सेना की उत्तरी कमान के कई वरिष्ठ अधिकारी, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे भी उनके साथ रहे।

पीका मशीन गन के जरिए निशाना

स्ताकना पहुंचे राजनाथ सिंह ने यहां पर सेना के अफसरों के साथ एक शक्ति प्रदर्शन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सेना के अधिकारियों के साथ राजनाथ ने यहां काफी बातचीत की। इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल हुए सैन्यकर्मी भी रक्षामंत्री से बात करते दिखे। इसी बीच सेना की पीका मशीन गन की जांच की और अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी भी ली।

जब लेह में राजनाथ सिंह ने खुद उठा ली राइफल, देखें वीडियो

आसमान से पैरा ड्रॉपिंग का अभूतपूर्व प्रदर्शन

स्ताकना में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान सेना के जवानों ने आसमान से पैरा ड्रॉपिंग कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इसके अलावा सेना के जवान यहां पर शौर्य के प्रदर्शन के लिए कई करतब करते दिखे जिसकी रक्षामंत्री और सैन्य अधिकारियों ने सराहना की।

आसमान से पैरा ड्रॉपिंग कर रहे जवानों ने ऐसे दिखाया दम

11 हजार फीट पर शक्ति का प्रदर्शन

लेह के दुर्गम इलाकों में राजनाथ सिंह के इस दौरे पर सेना के जवानों ने अपनी ताकत का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया। जवानों के शक्ति प्रदर्शन की कई तस्वीरें सामने आईं। वही रक्षामंत्री ने खुद सेना के जवानों की इस मेहनत और अदम्य साहस को सलाम किया।

Indian Army के T-90 टैंक्स का कुछ ऐसा अंदाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *