चालाक चीन पर भारत चौकन्ना, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और CDS बिपिन रावत पहुंचे लेह

New Delhi: गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत और चीन के बीच तनावपूर्ण स्थितियों के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Leh), चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार सुबह लेह (Leh Ladakh) के दौरे पर पहुंचे हैं।

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद अब रक्षामंत्री के लेह दौरे (Rajnath Singh in Leh) को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

रक्षामंत्री राजनाथ (Rajnath Singh in Leh) सिंह शुक्रवार सुबह भारतीय वायुसेना के विशेष विमान के जरिए दिल्ली से लेह के कुशक बाकुला रिंपोशे एयरपोर्ट पर पहुंचे। लेह एयरपोर्ट पर लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल और सेना की 14वीं कोर के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

एलएसी और सुरक्षा इंतजामों पर बड़ी बैठक

राजनाथ सिंह अपने इस दौरे में सैन्य अधिकारियों के साथ एलएसी की स्थितियों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा वह अस्पताल में भर्ती उन जवानों से भी मुलाकात कर सकते हैं, जो कि गलवान घाटी में हुई झड़प में घायल हुए थे। राजनाथ सिंह यहां पर सुरक्षा एजेंसियों और सैन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

फॉरवर्ड इलाकों के दौरे पर जाएंगे रक्षामंत्री

राजनाथ सिंह शुक्रवार को ही फॉरवर्ड इलाकों में तैनात सेना के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाएंगे। इसके बाद वह श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। जम्मू-कश्मीर के दौरे पर भी राजनाथ श्रीनगर में कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। राजनाथ सिंह श्रीनगर में सैन्य अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के अफसरों से सीमा, नियंत्रण रेखा और राज्य के आंतरिक हालातों पर बातचीत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *