27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

Rajnath Singh बोले- ‘मोदी है तो मुमकिन है’, जानें रक्षा मंत्री ने क्यों PM की तुलना महात्मा गांधी से की

वेबवार्ता: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ही एकमात्र ऐसे नेता हैं जो जनता की भावनाओं को समझते हैं। मोदी सीधे लोगों से जुड़ते हैं। लोग उन पर भरोसा करते हैं।

पुस्तक ‘द आर्किटेक्ट आफ द न्यू बीजेपी : हाउ नरेन्द्र मोदी ट्रांसफार्म द पार्टी’ के विमोचन अवसर पर राजनाथ (Rajnath Singh) ने प्रधानमंत्री की संगठनात्मक क्षमताओं की प्रशंसा की। उन्होंने सर्वेक्षणों का हवाला देते हुए कहा कि मोदी की स्थायी लोकप्रियता ने न केवल भारतीय, बल्कि वैश्विक नेताओं को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि महात्मा गांधी के बाद अगर कोई एक ऐसा नेता है जो देश की जनता की भावनाओं को समझ सकता है, तो उसका नाम नरेन्द्र मोदी है।

मोदी है तो मुमकिन है केवल एक नारा नहीं

रक्षा मंत्री ने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है केवल एक नारा नहीं, बल्कि एक सच्चाई है।’ राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा कि मोदी पर कई किताबें लिखी गई हैं, लेकिन उन्हें समझने के लिए यह सबसे अच्छी है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि मोदी की नीतियों के कारण जम्मू और कश्मीर अब विकसित राज्यों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हैं। इस पुस्तक को पत्रकार अजय सिंह ने लिखा है जो वर्तमान में भारत के राष्ट्रपति के प्रेस सचिव हैं।

रक्षा मंत्री ने वायु सेना के रडार स्टेशन का किया दौरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को वायु सेना के एक प्रमुख रडार स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने एकीकृत वायु कमान और नियंत्रण प्रणाली (आइएसीसीएस) के कामकाज को देखा।

राजनाथ के दौरे के दौरान देश भर में विभिन्न स्थानों पर संचालित विभिन्न नेटवर्क संचालनों का प्रदर्शन किया गया। इनमें लड़ाकू, परिवहन और दूर से चलने वाले विमानों के नेटवर्क शामिल थे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पूरे वर्ष देश के आसमान को सुरक्षित रखने के लिए वायु योद्धाओं की सराहना की। उनके साथ वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी भी मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles