राजीव गांधी जयंती: पूर्व प्रधानमंत्री और पिता की 75वीं जयंती पर राहुल गांधी ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

New Delhi: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi Jayanti) की आज 75वीं जयंती है। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने पिता को श्रद्धांजलि दी है। राहुल ने अपने पिता को दूर दृष्टि से परिपूर्ण बताते हुए उन्हें अपने वक्त से बहुत आगे का बताया।

राहुल (Rahul Gandhi) ने अपने पिता (Rajeev Gandhi) की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राजीव गांधी एक गजब के द्रष्टा और अपने वक्त से बहुत आगे के व्यक्ति थे। लेकिन, इन सबसे परे वो एक उदार और प्रेम से ओत-प्रोत इंसान थे।’

राहुल (Rahul Gandhi) ने आगे लिखा, ‘मैं उन्हें अपने पिता के रूप में पाकर खुद को बहुत भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस करता हूं। हम उन्हें आज और हर दिन याद करते हैं।’

भीगते हुए वीर भूमि पर दी श्रद्धांजलि

इस मौके पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनकी समाधी पर जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। राहुल जिस वक्त (सुबह करीब 10 बजे) अपने पिता की वीर भूमि समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे तब राजधानी में हल्की-हल्की बरसात हो रही थी। राहुल ने बारिश में भीगते हुए अपने पिता को श्रद्धांजलि दी।

राजीव गांधी (Rajeev Gandhi Jayanti) का जन्म 20 अगस्त, 1944 को हुआ था। पेशे से पायलट राजीव गांधी की मां इंदिरा गांधी की सिख कट्टरपंथियों ने ह’त्या कर दी तो अचानक राजीव को राजनीति का रुख करना पड़ा। वो देश के 9वें प्रधानमंत्री बने। साल 1991 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान तमिल चरमपंथियों ने उन्हें बम से उड़ा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *