पकड़ा गया गहलोत सरकार गिराने की साजिश का पहला ‘गुनहगार’, जानें कौन है संजय जैन

New Delhi: Sanjay Jain Arrested: कांग्रेस ने हॉर्स ट्रेडिंग से जुड़े कथित ऑडियाे क्लिप ने शुक्रवार को बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के विधायकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस सरकार में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने इन ऑडियो क्लिप्स के आधार पर एसओजी में दो एफआईआर भी दर्ज करवाई हैं।

पहली एफआईआर में तीन लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत की गई है इनमें कांग्रेस विधायक भंवल लाल और गजेंद्र सिंह के साथ तीसरे शख्स संजय जैन का नाम शामिल है। एसओजी ने इस मामले में संजय जैन (Sanjay Jain) को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि ये संजय जैन कौन है? कई मीडियारिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय जैन बीजेपी के नेता हैं।

जयपुर का बड़ा कारोबारी, अफसरों-नेताओं से सांठगांठ

पूर्व में ऑडियो क्लिप में जिस संजय जैन (Sanjay Jain) की बात की जा रही थी उसका संबंध सीधे बीजेपी से बताया जा रहा है। अटकलें पूर्व जयपुर शहर अध्यक्ष को लेकर भी लगाई गई लेकिन एसओजी ने जब हिरासत में लिया तो सच सामने आया।

बताया जा रहा है कि संजय जैन (Sanjay Jain) जयपुर का रसूखदार कारोबारी है और उसके कई नेताओं और अधिकारियों से रसूख हैं। हालांकि फिलहाल संजय जैन को लेकर और अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

सुरजेवाला ने की थी गिरफ्तारी की मांग

मीडिया में बृहस्पतिवार शाम सामने आए एक कथित ऑडियो टेप का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने शुक्रवार सुबह ही कहा थ्ला कि शाम दो सनसनीखेज और चौंकाने वाले ऑडियो टेप मीडिया के माध्यम से सामने आए।

उन्होंने कहा, ‘इन ऑडियो टेप से कथित तौर पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा व भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है। इस तथाकथित बातचीत से पैसों की सौदेबाजी व विधायकों की निष्ठा बदलवाकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की मंशा व साजिश साफ है। यह लोकतंत्र के इतिहास का काला अध्याय है।’

उन्होंने कहा, ‘राजस्थान की आठ करोड़ जनता के ‘जनमत के चीरहरण’ व ‘प्रजातंत्र के अपहरण’ की घिनौनी साजिश एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी के बीचोंबीच भाजपा व मोदी सरकार द्वारा की जा रही है। आए दिन षड्यंत्र के सबूत सामने आ रहे हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *