सफाई कर्मियों के हित में आवाज उठाना सबसे पहली प्राथमिकता : किरण वैद्य

Kiran Vaidya

नई दिल्ली, 13 जून (वेबवार्ता)। भाजपा हाईकमान द्वारा त्रिलोकपुरी वार्ड की निगम पार्षद किरण वैद्य को पूर्वी दिल्ली नगर निगम का उप महापौर पद के लिए नामित किया गया है। उनका इस पद पर निर्वाचित होना भी तय है।

किरण वैद्य ने उपमहापौर बनने के बाद अपनी प्राथमिकताएं के बारे में बताते हुए कहा कि मेरी सबसे पहली प्राथमिकता होगी की मैं सफाई कर्मचारियों के हित के लिए आवाज उठाऊं। मैं खुद वाल्मीकि समाज से हूं। और वाल्मीकि समाज की कोई महिला दूसरी बार उप महापौर बनी है इसलिए ये मेरा फर्ज भी बनता है और कर्तव्य भी, जो हमारे सफाई कर्मचारी भाई-बहन है उनका प्रतिनिधित्व करते हुए उनके हक की आवाज को बुलंद करू।

हमारे सफाई कर्मचारी जो अभी तक कच्चों में भर्ती है और अभी तक पक्के नही हुए है मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि उनको पक्का करवाऊं। इस मुद्दे को भी आगे बढ़ाऊंगी जिन सफाई कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद उनके हक का पैसा नहीं मिला है उन्हें वो पैसा मिले क्योंकि ये उनका अधिकार है।

हमारे सफाई कर्मचारी दिन रात क्षेत्र की स्वच्छता के लिए कार्य करते है, इसके साथ साथ वह अस्वच्छ वातावरण में, कूड़े के ढेर में काम करते है जिस कारण उनके बीमार होने का या उनको इन्फेक्शन होने का खतरा बना रहता है इसलिए उनके स्वास्थ का ख्याल करते हुए आवाज उठाऊंगी सभी सफाई कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य कार्ड बनवाया जाए जिससे उनको अच्छी चिकित्सा सुविधाओं का फायदा मिल सके।

किरण वैद्य ने आगे कहा कि अक्सर ऐसा होता है की सफाई कर्मचारियों के हित को नजरअंदाज कर दिया जाता है लेकिन मैं ऐसा नहीं चाहती और मुझे इस बार सफाई कर्मचारियों के हित के लिए बहुत कार्य करने है। मेरी दूसरी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी कि मैं पूरी पूर्वी दिल्ली को कूड़े के लगे बड़े बड़े ढेरों से मुक्त कर सकू। मैं अपनी पूरी पूर्वी दिल्ली में साफ सफाई व स्वच्छता के स्तर को बढ़ाने के लिए कार्य करूंगी।

मैंने अपने क्षेत्र में स्वच्छता के स्तर को बढ़ाने के लिए अनेकों विकास कार्य किए है और अब पूर्वी दिल्ली की उप महापौर बनने के बाद मैं पूर्वी दिल्ली में भी स्वच्छता और साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखूंगी और खुद अपनी निगरानी में स्वच्छता के कार्यों को करवाऊंगी। मेरे पास इसके लिए अनेकों योजनाएं भी है जिनको में आगे रखूंगी और इन्हीं योजनाओं के तहत कार्य करूंगी। मैं लगातार सभी नालियों की, सभी नालों की, सभी सड़कों की साफ सफाई करवाऊंगी और बड़े बड़े नालों व नालियों में मच्छर मारने की दवाई का छिड़काव भी करवाऊंगी। इसके अलावा मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि में अन्य क्षेत्रों में भी विकास कार्य करवाऊं। किरण वैद्य ने आगे कहा की जो भी जिम्मेदारी मुझे दी गई है मैं उस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी, मेहनत और निष्ठा से निभाऊंगी।