PM मोदी के संबोधन से पहले राहुल बोले- चीन के बारे एक शब्द बोलने की हिम्मत नहीं

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज शाम 6 बजे राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। उन्‍होंने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी और लोगों से जुड़ने के लिए कहा। अब इसी पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रतिक्रिया दी है।

भारत और चीन (India China Faceoff) के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर बीते 6 महीने से जारी गतिरोध को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशा’ना साधा है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि ‘मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।’

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चीन के मुद्दे को लेकर लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर होते रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर प्रधानमंत्री कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं। वह अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी कोरोना को लेकर देशवासियों को सतर्क रहने की सलाह देते रहे हैं।

कमलनाथ के बयान की आलोचना की

राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ के उस बयान की आलोचना कि जिसमें उन्होंने बीजेपी की महिला नेता पर टिप्पणी की थी। राहुल ने कहा- कि कमल नाथ जी मेरे पार्टी के हैं, लेकिन इस तरह के बयान का मैं समर्थन नहीं करता। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री और डबरा से बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी का नाम न लेते हुए उन्हें ‘आइटम’ कह डाला। कमलनाथ के भाषण का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

‘चीन को 15 मिनट के भीतर उठाकर बाहर फेंक दिया होता’

इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि दुनिया में सिर्फ एक ही देश है जिसकी जमीन पर दूसरे देश ने कब्जा कर लिया है और पीएम खुद को देशभक्त साबित करने में जुटे हैं। उन्होंने यह दावा भी किया था कि अगर हम सत्ता में होते तो 15 मिनट से कम समय में ही चीन को बाहर निकाल फेंक देते। हालांकि उनके इस बयान के बाद बीजेपी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया भी जताई गई थी मगर पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने अब इस मुद्दे को लेकर तीखा पलटवार किया है।

कांग्रेस मोदी सरकार पर शुरू से ही हमलावर

चीन के साथ भारत का सैन्य विवाद शुरू होने के बाद से कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपना रखा है। कांग्रेस नेता समय-समय पर सरकार के रवैए को लेकर सवाल खड़े कहते रहे हैं। बीते 7 अक्टूबर को हरियाणा में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी कहते हैं कि किसी ने भी भारत की एक इंच भी जमीन नहीं छीनी है जबकि सच्चाई इसके विपरीत है।

पीएम मोदी आज शाम 6 बजे देंगे राष्‍ट्र के नाम संबोधन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बताया है कि वो 20 अक्टूबर को शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे। पीएम मोदी ने देशवासियों से उनसे जुड़ने का निवेदन भी किया है। बता दें कि पीएम मोदी इस तरह से ऐलान करके देशवासियों से सीधे बात करने के लिए जाने जाते हैं। नोटबंदी से लेकर लॉकडाउन लगाने के फैसले तक के बारे में लोगों को सीधे इसी तरह के पीएम क संदेश जरिए पता चला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *