कोरोना पर मेरी नहीं सुनी तो देश पर आपदा आ गई, चीन पर फिर अनसुना कर रही सरकार: राहुल गांधी

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कोरोना वायरस, अर्थव्यवस्था और चीन को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमला कर रहे हैं।

एक बार फिर राहुल (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कोविड और अर्थव्यवस्था को लेकर मेरी चेतावनी अनसुनी करने का नतीजा है- देश में आपदा। उन्होंने सरकार से चीन को लेकर उनकी बात को अनसुनी न करने को कहा।

राहुल (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘मैं कोविड-19 और अर्थव्यवस्था के बारे में सचेत करता रहा। उन्होंने मेरी चेतावनी को नहीं सुना। नतीजा- देश पर आपदा। मैं चीन के बारे में भी बार-बार सचेत कर रहा हूं। वे अब भी नहीं सुन रहे।’

इससे पहले गुरुवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वीडियो सीरीज ‘सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ’ के जरिए सरकार को निशाने पर लिया। इस सीरीज की तीसरी कड़ी गुरुवार को जारी की गई। राहुल गांधी ने वीडियो में चीन से निपटने के बारे में बताया। राहुल ने कहा कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि आप उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर चीन ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सबसे पहली बात यह है कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *