सरकार को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देनी थी, लेकिन 14 करोड़ को बेरोजगार बना दिया: राहुल गांधी

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मोदी सरकार (Modi Government) को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। पिछले काफी दिनों से राहुल तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरते हुए नजर आ रहे हैं।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करके बेरोजगारी समेत तमाम मसलों पर सरकार (Modi Government) को घेरा।

राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। इसके साथ उन्‍होंने लिखा, ‘देश के युवाओं के मन की बात। रोजगार दो, मोदी सरकार। आप भी अपनी आवाज युवा कांग्रेस के रोजगार दो के साथ जोड़कर, सरकार को नींद से जगाइये। ये देश के भविष्‍य का सवाल है।’

राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi On PM Modi) ने वीडियो में कहा, ‘जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्‍होंने देश के युवाओं से वादा किया था कि वह हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। बहुत बड़ा सपना दिया और सच्चाई भी निकली।’

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी जी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया है। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी, गलत जीएसटी और फिर लॉकडाउन। इन तीन चीजों ने भारत के आर्थिक ढांचे को खत्‍म कर दिया है।

राहुल गांधी ने शनिवार को भी किया हमला

राहुल गांधी ने कहा कि ये क्यों हुआ। गलत नीतियों के कारण हुआ। नोटबंदी, गलत जीएसटी, और फिर लॉकडाउन। इन तीन तत्वों ने हिंदुस्तान के ढांचे को, इकोनॉमिक स्ट्रक्चर को खत्म कर दिया है, नष्ट कर दिया है। अब सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान अब अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता है। इसलिए यूथ कांग्रेस जमीन पर उतर रही है।

राहुल अटैकिंग मोड पर

इससे पहले शुक्रवार को भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi Attacks On Modi Government) ने सरकार पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने रक्षा मंत्रालय के एक हालिया दस्तावेज (Defense Ministry Document on Chinese ‘transgression’) के हवाले से सवाल किया है कि प्रधानमंत्री आखिर झूठ क्यों बोल रहे हैं।

हालांकि, अब उस दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटा लिया गया है। इसी के बाद राहुल गांधी ने सरकार पर व्यंगात्मक हमला किया है। राहुल गांधी का ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

चीन मामले पर सरकार को घेरा

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘जब जब देश भावुक हुआ, फ़ाइलें ग़ायब हुईं। माल्या हो या राफ़ेल, मोदी या चोक्सी… गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज़। ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है।’

2 दिन बाद ही रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से चीनी ‘अतिक्रमण’ से जुड़े दस्तावेज को हटाए जाने पर राहुल गांधी ने एक और ट्वीट कर सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।

उन्होंने लिखा, ‘चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल ही जाइए, भारत के प्रधानमंत्री में उनका नाम लेने तक की हिम्मत नहीं है। चीन के हमारे इलाके में होने को नकारने और वेबसाइट से डॉक्युमेंट हटा लेने से तथ्य नहीं बदल जाएंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *