चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया, क्या इसे भी ऐक्ट ऑफ गॉड बताकर छोड़ा जा रहा?: राहुल गांधी

New Delhi: भारत और चीन (India-China News) के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चल रहे तनाव के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर ह’म’ला बोला है।

वायनाड से सांसद राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है और सरकार इसे वापस हासिल करने के लिए क्या कर रही है।

राहुल (Rahul Gandhi) ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है। भारत सरकार इसे वापस लेने के लिए कब प्लान बनाएगी? या इसे भी ऐक्ट ऑफ गॉड बताकर छोड़ा जा रहा है।’ बता दें कि राहुल चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) को लगातार घे’र रहे हैं।

खबरों के मुताबिक कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में संसद के मानसून सत्र में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाने का फैसला किया गया है। पार्टी इस मुद्दे पर सीधे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को घेरने की योजना बना चुकी है।

बता दें कि चीन और भारत के बीच LAC पर पूर्वी लद्दाख में पिछले करीब 5 महीने से जबरदस्त तनातनी बनी हुई है। भारतीय सेना ने पैंगोंग शो झील के दक्षिणी किनारे की कई चोटियों पर कब्जा कर PLA पर बढ़त बना ली है। वहीं, सेना ने बुधवार को उत्तरी पैंगोंग झील के फिंगर 4 पर भी सेना ने अपनी पैठ बना ली है।