28.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

राहुल गांधी की फिसली जुबान, कहा- यूपीए सरकार में आटा 22 रुपये लीटर था जो अब 40 रुपये लीटर है

वेबवार्ता: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को ‘महंगाई पर हल्ला-बोल’ रैली (Congress Halla Bol Rally) को संबोधित किया। संबोधन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जुबान एक बार फिर फिसल गई।

महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार (Modi Govt) को घेरते हुए उन्होंने (Rahul Gandhi) कहा, यूपीए सरकार में आटा 22 रुपये लीटर था जो अब 40 रुपये लीटर है। कांग्रेस सांसद महंगाई के खिलाफ पार्टी की ‘हल्ला बोल’ रैली के दौरान पेट्रोल, डीजल और आटा की कीमतों में वृद्धि की बात कर रहे थे।

उन्होंने (Rahul Gandhi) पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ने का हवाला देते हुए कहा, ‘‘मोदी जी कहते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया तो हम बताना चाहते हैं कि कांग्रेस ने महंगाई इतनी कभी नहीं बढ़ाई।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नफरत फैलाकर भारत को कमजोर कर रहे हैं।उन्होंने कांग्रेस की ‘महंगाई पर हल्ला-बोल’ रैली में यह भी कहा कि अब विपक्ष के पास जनता के पास जाने और सीधा संवाद करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है, इसीलिए कांग्रेस सात सितंबर से ‘भारत जोड़ो’ यात्रा निकालने जा रही है।

राहुल गांधी ने दावा किया, ‘‘नरेंद्र मोदी जी की विचारधारा कहती है कि देश को बांटना है और फायदा कुछ चुनिंदा लोगों को देना है। हमारी विचारधारा कहती है कि यह देश सबका है और फायदा किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों को मिलना चाहिए।” उनके मुताबिक, संप्रग सरकार ने 10 साल में 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने 23 करोड़ लोगों को वापस गरीबी में धकेल दिया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘‘मोदी जी नफरत फैला रहे हैं। इससे फायदा भारत को नहीं होगा। इससे फायदा चीन एवं पाकिस्तान को होगा। नफरत से हिंदुस्तान कमजोर होगा। नरेंद्र मोदी जी ने हिंदुस्तान को कमजोर करने का काम किया है।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles