Rahul Modi 2

कोरोना वैक्सीन पर सरकार की तैयार पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, बोले-लापरवाही की हद है

New Delhi: देशभर में को’रोना के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार (Central Govt) पर कोरोना वैक्सीन के संबंध में ला’परवाही करने का आ’रोप लगाया है।

अपने ही एक पुराने ट्वीट का हवाला देते हुए राहुल (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को कहा कि ‘भारत सरकार (Central Govt) की ला’परवाही चिं’ताजनक है।’ राहुल ने कहा कि ‘अब तक वैक्सीन को लोगों तक पहुंचाने की संतोषजनक और समावेशी रणनीति होनी चाहिए थी, लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं। भारत सरकार की लापरवाही चिं’ताजनक है।’

14 अगस्त को भी किया था ट्वीट

राहुल (Rahul Gandhi) ने अपने जिस ट्वीट का हवाला दिया है वह उन्होंने 14 अगस्त को किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि ‘भारत कोरोना वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा। इसकी उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए रणनीति की जरूरत है। भारत सरकार को अब इस पर काम करना चाहिए।’

33 लाख के पार हुआ मरीजों का आंकड़ा

भारत में फिलहाल कोरोना के 33 लाख से ज्यादा मामले हैं और करीब 61 हजार लोगों की मौ’त हो गई है। इसके साथ ही 25 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। फिलहाल भारत में तीन वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है जिसमें सीरम इंस्टिट्यूट आफ इंडिया – आक्सफोर्ड के वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल कर रही है।

वहीं देश में दो टीके पहले चरण का मानव परीक्षण पूरा कर चुके हैं और अब उनका दूसरे चरण का परीक्षण शुरू होगा। इनमें से एक टीका ICMR के सहयोग से भारत बायोटेक ने और दूसरा टीका जायडस कैडिला लिमिटेड ने विकसित किया है। इसके साथ ही सूत्रों ने जानकारी दी है कि रूस की वैक्सीन स्पूतनिक V पर भी बातचीत चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *